School Reopening news hindi : 6th to 8th Schools will open in Uttarakhand

कल से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद यहां लिया गया फैसला

कल से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्कूल! 6th to 8th Schools will open in Uttarakhand

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : August 15, 2021/12:25 pm IST

School Reopening news hindi

देहरादून: कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार ने सोमवार से 6वीं से 8वीं तक के स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। सरकार के फैसले के बाद प्रदेशभर के स्कूलों में तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि सरकार की ओर से जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि छात्रों को स्कूल भेजने का अंतिम फैसला परिजनों का होगा।

Read More: जिला बनाने की घोषणा के बाद सारंगढ़-बिलाईगढ़ में मना जश्न, लोगों ने आतिशबाजी कर अपनी खुशियों का किया इजहार

मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. मुकुल कुमार सती ने कहा कि स्कूल खुलने से पहले हर कक्षा के साथ पूरे परिसर को सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया है। बिना मास्क व थर्मल स्क्रीनिंग के किसी भी छात्र, शिक्षक और कर्मचारी को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाना है। स्कूल में साफ-सफाई का ध्यान रखने के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करनी होगी। छात्रों के बीच आवश्यक शारीरिक दूरी का भी पूरा ध्यान रखना होगा।

Read More: पैदल चलकर गोल बाजार के चौक पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, कहा- मूल स्वरूप के साथ-साथ सर्वसुविधाओं से सुसज्जित होगा गोल बाजार

उधर, केंद्रीय विद्यालय देहरादून संभाग की उपायुक्त मीनाक्षी जैन ने बताया कि सभी स्कूलों को अपने स्तर से तैयारी शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि स्कूल वही छात्र आ सकेंगे जिनके पास अभिभावकों का सहमति पत्र हो।

Read More: 15 दिन लॉकडाउन का ऐलान, दूध और दवा सहित इन सेवाओं को रहेगी छूट, संक्रमण रोकने इस राज्य में लिया गया फैसला