Meghalaya News : मेघालय में 22 कॉलेज ने किया कक्षाओं का बहिष्कार, सामने आई ये बड़ी वजह |

Meghalaya News : मेघालय में 22 कॉलेज ने किया कक्षाओं का बहिष्कार, सामने आई ये बड़ी वजह

22 colleges boycott classes in Meghalaya : मेघालय में विश्वविद्यालय से संबद्ध 22 कॉलेज प्रथम सेमेस्टर की कक्षाओं का बहिष्कार कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2023 / 10:17 PM IST, Published Date : August 29, 2023/9:11 pm IST

22 colleges boycott classes in Meghalaya : शिलांग। मेघालय में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के 45 दिन बाद भी पूर्वोत्तर पर्वतीय विश्वविद्यालय से संबद्ध 75 कॉलेज में से कम से कम 22 कॉलेज में अभी 4-वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम शुरू नहीं हुआ है और यहां शिक्षक संघ इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

read more: Rashifal 30 August 2023: इन राशियों के लिए बहुत ही खास रहेगा 30 अगस्त का दिन, गणपति की होगी कृपा 

22 colleges boycott classes in Meghalaya : मेघालय कॉलेज शिक्षक संघ (एमसीटीए) महासचिव डॉ ए डब्ल्यू रानी ने बताया कि विश्वविद्यालय से संबद्ध 22 कॉलेज प्रथम सेमेस्टर की कक्षाओं का बहिष्कार कर रहे हैं और नयी शिक्षा नीति के तहत कोई ‘एसाइनमेंट’ नहीं ले रहे। संघ ने कुलपति प्रोफेसर पी एस शुक्ला से अनुरोध किया है कि सभी संबद्ध कॉलेज में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के क्रियान्वयन वाली 12 जुलाई की अधिसूचना को वापस लिया जाए।

read more: Unemployment Allowance : सीएम भूपेश बघेल कल जारी करेंगे बेरोजगारी भत्ते की राशि, 84 अधिकारियों को देंगे नियुक्ति पत्र 

डॉ रानी ने कहा कि हमने 21 जुलाई को ज्ञापन सौंपा था और तब से वह मौन हैं, इसलिए हमने एक अगस्त से असहयोग आंदोलन शुरू कर दिया। एमसीटीए नेता के अनुसार, इस गतिरोध को समाप्त करने का यही तरीका है कि कुलपति अधिसूचना को वापस लें और पुरानी छह सेमेस्टर वाली व्यवस्था को बहाल करें।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें