Met department issues orange alert in 11 districts of Kerala

मौसम विभाग ने फिर जारी की भारी बारिश की चेतावनी, 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश के मद्देनजर केरल के 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : October 19, 2021/3:31 pm IST

कोच्चि: केरल में लगातार हो रही भारी बारिश से बमुश्किल दो दिनों की राहत के बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को राज्य के 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया।

Read More: देह व्यापार के चंगुल से निकलकर लेखन के क्षेत्र में रखा कदम, अब फिल्म एवार्ड्स से सम्मानित हुईं लेखिका नलिनी जमीला

मौसम विभाग ने राज्य के 12 जिलों में बृहस्पतिवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों में 20 अक्टूबर के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Read More: नाबालिग लड़की ने खाने में जहर मिलाकर मां-बाप सहित 4 लोगों को सुला दी मौत की नींद, सामने आई ये वजह

वहीं 21 अक्टूबर के लिए कन्नूर और कासारगोड छोड़कर अन्य सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा वर्षा की संभावना पर रेड अलर्ट, 6 से 20 सेंटीमीटर तक बारिश की संभावना पर ऑरेंज अलर्ट और 6 से 11 सेंटीमीटर तक बारिश की संभावना पर येलो अलर्ट जारी किया जाता है।

Read More: वर्धा की तर्ज पर नवा रायपुर में स्थापित होगा 21 वीं सदी का सेवा-ग्राम, सीएम भूपेश बघेल ने चिन्हांकित स्थल का किया निरीक्षण

 
Flowers