मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका जताई, इस प्रदेश में जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश की आशंका जतायी, छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया Meteorological Department predicts heavy rain Orange alert issued in this state

: , August 27, 2021 / 07:34 PM IST

कोच्चि, 27 अगस्त।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को केरल के 6 जिलों को 28 और 29 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया और अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका जतायी। मौसम विज्ञानियों ने शनिवार के लिये राज्य के अन्य सभी जिलों के वास्ते भी येलो अलर्ट जारी किया है।

Read More News: ये स्टार्टअप बदल देगा आपकी दुनिया, बिना गारंटी मिलेगा 10 लाख तक का लोन, देखें पूरी डिटेल(Opens in a new browser tab)

आईएमडी ने 28 अगस्त के लिए इडुक्की, पालक्काड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें लगभग 20 सेमी तक ‘अत्यधिक भारी वर्षा’ की आशंका जतायी गई है। साथ ही, आईएमडी ने रविवार के लिए पथनमथिट्टा, कोट्टायम, इडुक्की, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड जिलों को ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जबकि राज्य के अन्य जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Read More News: बिजली कंपनी को फायदे में लाओ, नहीं तो निजीकरण हो जाए तो फिर कुछ मत कहना, बिजलीकर्मियों को उर्जा मंत्री की दो टूक

आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून का केरल पर जोरदार असर रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि केरल और लक्षद्वीप में ज्यादातर जगहों पर बारिश हुई है । आईएमडी ने मछुआरों को 30 अगस्त तक समुद्र में न जाने की चेतावनी भी दी है।