MH political crisis : Jitendra Raut joined BJP before floor test

फ्लोर टेस्ट से पहले राउत BJP में हुए शामिल, उद्धव सरकार की बढ़ी ​मुश्किलें

Maharashtra political crisis : फ्लोर टेस्ट पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी इससे पहले एक और विधायक ने उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है

Edited By: , June 29, 2022 / 03:19 PM IST

मुंबई। Maharashtra political crisis : महाराष्ट्र में मचे सियासी बवाल को लेकर पल-पल बड़ी खबरें सामने आ रही है। फ्लोर टेस्ट पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी इससे पहले एक और विधायक ने उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। राउत ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान करते हुए पार्टी में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: 4 जुलाई को लॉन्च होगा जबरदस्त स्मार्टफोन, इसमें मिलेंगे कमाल के नए फीचर्स

बता दें कि निर्दलीय विधायक राजेंद्र राउत कई बार शिवसेना के खिलाफ बयान दे चुके हैं। वहीं अब बीजेपी का दामन दाम लिया। इस कदम के बाद राजनैतिक गलियारों में हलचल और तेज हो गई है। इस बीच खबर आ रही है की बहुमत परीक्षण से पहले शिंदे गुट के विधायक अपने स्पाइस जेट के विमान से गुवाहाटी से गोवा के लिए रवाना होंगे।

गोवा में 70 कमरे बुक

Maharashtra political crisis  :  मिली जानकारी के अनुसार इन विधायकों के लिए पहले ही गोवा में 70 कमरे बुक कराए जा चुके हैं। इन विधायकों के कल महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचने की संभावना है। इसी बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि 3 जुलाई को एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम की शपथ ले सकते है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक पर बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग, अग्निपथ के खिलाफ उकसाने का लगा आरोप

5 बजे सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

कल विधानसभा में बहुमत साबित करने के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए राजी हो गया है। जिसे लेकर आज शाम पांच बजे सुनवाई होगी। कोर्ट शिवसेना की ओर से दायर की गई याचिका पर सुनवाई करेगा।

यह भी पढ़ें: Weather Update : बाढ़ से बिगड़े हालात, खतरे के निशान से ऊपर बह रही ये नदियां,अबतक 139 की मौत

Maharashtra political crisis : दरअसल, शिवसेना की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका दायर की थी। गौरतलब है कि राज्यपाल ने उद्धव सरकार को कल विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। जबकि, उद्धव गुट का कहना है कि बहुमत परीक्षण अवैध है।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

#HarGharTiranga