Milk Price Hike: After Amul, Mother Dairy hikes full cream milk by Rs 2

Milk Price Hike: Amul के बाद Mother Dairy ने दिया कस्टमर्स को झटका! अब इतने रुपये प्रति लीटर मिलेगा दूध

Milk Price Hike: Amul के बाद Mother Dairy ने दिया कस्टमर्स को झटका! इतने रुपये प्रति लीटर मिलेगा Mother Dairy hikes full cream milk by Rs 2

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 15, 2022/7:04 pm IST

Milk Price Hike: नई दिल्ली। अमूल के बाद मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। मदर डेयरी ने दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। मदर डेयरी प्रवक्ता के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि हम केवल फुल क्रीम और गाय के दूध के वेरिएंट की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का संशोधन कर रहे हैं। मूल्यवृद्धि की घोषणा मदर डेयरी ने 16 अक्तूबर 2022 को कर दी।

Read more: Global Hunger Index: भुखमरी के मामले में पाकिस्तान से नीचे आया भारत, 121 देशों में मिला 107वां स्थान 

देखें कितनी होगी कीमत
Milk Price Hike: इससे पहले शनिवार को भारत की नामी डेयरी कंपनी अमूल ने फुल क्रीम और भैंस के दूध की कीमत में दो रुपये का इजाफा किया। मदर डेयरी के एक प्रवक्ता ने कहा कि डेयरी उद्योग कच्चे दूध की कीमतों में लगातार वृद्धि का अनुभव कर रहा है। पिछले दो महीनों में लगभग 3 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है, जो विभिन्न इनपुट लागतों में कई गुना वृद्धि के कारण है।

मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में बड़ा आपूत्तिकर्ता है और कंपनी हर दिन पोली पैक और वेडिंग मशीनों के जरिए 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करती है। मदर डेयरी ब्रैंड के फुल क्रीम दूध की कीमत अब 61 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपए लीटर हो जाएगी। गाय का दूध की कीमत 55 रुपए लीटर होगी। दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ अन्य बाजारों के लिए कीमतों में वृद्धि की गई है।

Read more: भोजपुरी एक्ट्रेस ने हॉट नाइटी के बाद सेक्सी साड़ी में बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, फैंस के छूटे पसीने

यह मूल्य वृद्धि गुजरात को छोड़कर देश के सभी बाजारों में की गई है। जीसीएमएमएफ गुजरात के बाहर दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल और मुंबई में भी दूध की बिक्री प्रमुख रूप से करती है। यह प्रतिदिन 150 लाख लीटर से अधिक दूध की बिक्री करती है। दिल्ली-एनसीआर के बाजार में करीब 40 लाख लीटर की बिक्री करती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें