यहां 10 जनवरी से सिर्फ वैक्सीनेटेड लोग ही कर पाएंगे ट्रेनों में सफर, मास्क नहीं पहनने पर 500 फाइन |

यहां 10 जनवरी से सिर्फ वैक्सीनेटेड लोग ही कर पाएंगे ट्रेनों में सफर, मास्क नहीं पहनने पर 500 फाइन

आगामी 10 जनवरी से चेन्नई क्षेत्र में सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की इजाजत (Train travel in chennai) होगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हों।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 9, 2022/6:48 pm IST

Indian Railway News: कोरोना वायरस (Coronavirus in india) के तेजी से बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रेलवे (Southern Railway coronavirus guidelines) ने शनिवार को एक अहम फैसला किया है। रेलवे ने कहा है कि आगामी 10 जनवरी से चेन्नई क्षेत्र में सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की इजाजत (Train travel in chennai) होगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हों। इतना ही नहीं, दक्षिण रेलवे ने परिसर में मास्क नहीं लगाने वाले यात्रियों पर 500 जुर्माना (Penalty for not wearing mask) लगाने का भी फैसला किया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण और इसके ओमीक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के चलते में राज्य सरकार ने 6 जनवरी से कई तरह के प्रतिबंध लागू किए हैं। रेलवे को दिशा-निर्देश दिए हैं कि उपनगरीय ट्रेन सेवा 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेगी। वहीं रेलवे ने बयान में कहा है कि यात्रियों को यात्रा टिकट या मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) जारी कराने के दौरान वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

read more: मौसम में सुधार के साथ जम्मू श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के लिए काम तेज़ हुआ
देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 59 हजार 632 नए मामले सामने आए, जो पिछले 224 दिनों में सबसे ज्यादा है। जबकि ओमीक्रोन के 552 नए केस सामने आए हैं। एक दिन में 327 लोगों ने कोरोना की वजह से जान भी गंवाई है। देश में ऐक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5 लाख 90 हजार 611 हो गई है, जो करीब 197 दिन में सर्वाधिक है।

 
Flowers