Minister Jyotipriya Malik arrested

Ration Scam: ED की छापेमारी में मंत्री गिरफ्तार, 20 घंटे तक 8 ठिकानों पर ली गई तलाशी

Jyotipriya Malik arrested: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By :   Modified Date:  October 27, 2023 / 07:47 AM IST, Published Date : October 27, 2023/7:47 am IST

Minister Jyotipriya Malik arrested: कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। एक दिन तक चली छापेमारी के बाद राशन वितरण में भ्रष्टाचार के कथित मामले में उनकी गिरफ्तारी हो गई है। मंत्री ने अपनी गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए ये कहा है कि वो एक गंभीर साजिश का शिकार हुए हैं। ममता बनर्जी ने ईडी की कार्रवाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि ये भाजपा द्वारा गंदा सियासी खेल खेला जा रहा है।

Read more: JP Nadda CG Visit: दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, इन विधानसभा सीटों पर करेंगे चुनावी सभा… 

कोलकाता में ED ने पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को राशन वितरण में भ्रष्टाचार के कथित मामले में गिरफ्तार किया। ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि ईडी ने गुरुवार तड़के छापेमारी शुरू की थी।

राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में हुई छापेमारी

बृहस्पतिवार को एक अधिकारी ने इस छापेमारी को लेकर बताया था कि ये छापे कई करोड़ रुपये के कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में मारे जा रहे हैं। अधिकारी ने बताया था कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में स्थित राज्य के वन मंत्री मलिक के दो घरों पर केंद्रीय बलों की एक टीम के सहयोग से छापा मारा। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने मध्य कोलकाता के एमहर्स्ट स्ट्रीट स्थित उनके पैतृक घर की भी तलाशी ली।

ईडी की कार्रवाई पर भड़कीं सीएम ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते 26 अक्टूबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मलिक अस्वस्थ हैं। उन्होंने चेताया कि आवासों की तलाशी के दौरान यदि मलिक के साथ कुछ हुआ, तो वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और ईडी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराएंगी। बनर्जी ने ईडी के छापे को भाजपा द्वारा विपक्षी नेताओं के खिलाफ ‘गंदा राजनीतिक खेल’ भी बताया।

Read more: इन राशि के जातकों को होगा आज बड़ा लाभ, अपार धन संपत्ति के साथ मिलेगा नौकरी में प्रमोशन… 

कई दस्तावेज जब्त, खंगाले गए मंत्री के बैंक खाते

Minister Jyotipriya Malik arrested: इस घोटाला का संबंध सार्वजनिक वितरण प्रणाली और कोविड-19 के चलते लगाये गये लॉकडाउन के दौरान खाद्यान्न के वितरण में कथित अनियमितताओं से है। ईडी के अधिकारी ने कहा था कि उनके निवासों से कई दस्तावेज जब्त किये हैं तथा मंत्री के बैंक खातों को खंगाला जा रहा है। उन्होंने ये भी बताया था कि दमदम इलाके में मलिक के पूर्व निजी सहायक के निवासों तथा बेलीघाटा एवं बासद्रोनी समेत कुछ अन्य स्थानों पर तलाशी हुई। तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं राज्य की मंत्री शशि पांजा ने मलिक के आवासों पर छापेमारी की आलोचना करते हुए कहा कि यह विजयादशमी के अवसर पर बंगाल की संस्कृति पर हमला है।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp