Ministry of Railways is depositing ₹ 3,880 from selected candidates

क्लर्क पदों पर चयनित अभ्यर्थियों से ₹3,880 जमा करवा रहा रेल मंत्रालय? जानें इस वायरल दावे की हकीकत

Ministry of Railways is depositing ₹ 3,880 from selected candidates. क्लर्क पदों पर चयनित अभ्यर्थियों से ₹3,880 जमा करवा रहा रेल मंत्रालय

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 21, 2022/9:03 pm IST

Railway Joining fraud Latter: शोसल मीडिया पर इन दिनों तेजी से एक लेटर वायरल हो रहा है। जिसमें रेलवे मंत्रालय के द्वारा क्लर्क पोस्ट के लिए ज्वाइनिंग लेटर जारी करके तीन हजार आठ सौ अस्सी  रुपये की मांग की जा रही है। वायरल लेटर में और भी बहोत सारी बातों से चिन्हित किया गया है। जिससे इस बात का पता नही चल पा रहा है कि लेटर असली है या फिर नकली। लेकिन इस बात के बात के बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है। साथ ही इस जारी लेटर के पीछे की सच्चाई भी सामने लाने वाले हैं। भारत सरकार की योजनाओं और कार्यकारी के बारे में जानकारी देने वाले विभाग पीआईबी यानी प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने इसकी सच्चाई से पर्दा उठाया।

Read More: इस गुजराती फिल्म को ऑस्कर के लिए किया गया नॉमिनेट, गांव के एक छोटे बच्चे पर है पूरी कहानी, देखें… 

पीआईबी ने बताई सच्चाई 

भारत सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देने वाले प्रेस इंफॉर्मेंशन ब्यूरो विभाग ने यह कहा कि बताया कि यह दावा बिलकुल फर्जी है। रेलवे किसी तरीके सीधा ज्वाइनिंग लेटर जारी नही करता है। ना ही कोई लेटर जारी करने के बाद फीस लेता है। रेलवे में क्लर्क पद में नौकरी करने के लिए आरआरबी की परिक्षा देनी होती है। उसके बाद चयन किया जाता है। जिनके पास भी यह लेटर आया है। या मैसेज आया है उनसे निवेदन है कि इसको ना तो फॉर्वरड करें ना ही 3880 रुपये की रकम दें। क्योकि आपका चयन नही हुआ है।

Read More: पितृ पक्ष में इन दस चीजों का करें त्याग, होगा पापों का अंत, पितर भी होंगे खुश