नए साल पर मोदी सरकार देनी जा रही है तोहफा, अर्धसैनिक बलों के लिए शुरु करने जा रही ये योजना | Modi government is going to give gift on new year This plan is going to start for paramilitary forces

नए साल पर मोदी सरकार देनी जा रही है तोहफा, अर्धसैनिक बलों के लिए शुरु करने जा रही ये योजना

नए साल पर मोदी सरकार देनी जा रही है तोहफा, अर्धसैनिक बलों के लिए शुरु करने जा रही ये योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 29, 2019/11:59 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार अर्धसैनिक बलों के जवानों की बेहतरी के लिए नई योजना लेकर आई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को सीआरपीएफ के नए मुख्यालय का शिलान्यास करने पहुंचे। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सरकार अर्धसैनिक बलों के जवानों के परिवारों को स्वास्थ्य कार्ड करने की तैयारी कर रही है। शाह ने ये भी कहा कि सरकार यह भी सुनिश्चित करेगी कि अर्धसैनिक बल का हर जवान अपने परिवार के साथ 100 दिन बिताए। शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र की रक्षा करने वाले सुरक्षाकर्मियों के परिवारों की देखभाल करने का दृढ़ संकल्प लिया है।

ये भी पढ़ें- केशकाल घाट पर कांग्रेस MLA के रिश्तेदार की गाड़ी पलटी, दर्दनाक हादस…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार देश की रक्षा करते हुए केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों के परिवारों की देखभाल करने के लिए कृत संकल्पित है। नई दिल्ली में नए मुख्यालय भवन का शिलान्यास करते हुए सीआरपीएफ कर्मियों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि हर अर्धसैनिक बल को कम से कम 100 दिन अपने परिवार के साथ बिताने हों । शाह ने यह भी कहा कि अर्धसैनिक जवानों के परिवारों को स्वास्थ्य कार्ड की सुविधा प्रदान की जाएगी।

ये भी पढ़ें- दलदल में फंसे मादा हाथी की मौत का मामला, प्रधान मुख्य वन संरक्षक को…

3 लाख से अधिक कार्मिक बल को देश के प्रमुख आंतरिक सुरक्षा बल के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जो नक्सल विरोधी अभियानों के लिए मुख्य आधार है। बता दें, सीआरपीएफ का नया मुख्यालय सीजीओ कॉम्पलेक्स के पास बनाया जा रहा है। अगले दो साल में इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य है। CRPF का नया मुख्यालय 277 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया जा रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/R98JuyxHjHY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>