मोदी की दो टूक, सीएए और 370 के फैसले पर कायम हैं.. आगे भी रहेंगे | Modi's stance is upheld by the CAA and the 370 decision.

मोदी की दो टूक, सीएए और 370 के फैसले पर कायम हैं.. आगे भी रहेंगे

मोदी की दो टूक, सीएए और 370 के फैसले पर कायम हैं.. आगे भी रहेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 16, 2020/1:53 pm IST

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी ने साफ किया है कि वह सीएए लागू करने के फैसले पर पूरी तरह कायम रहेंगे। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दूसरे दौरे पर 1200 करोड़ रुपये की सौगात देने के बाद पीएम ने कहा कि ये फैसले जरूरी थे, फिर भी तमाम दबावों के बावजूद हमने ये फैसले लिए। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम इन फैसलों पर आगे भी कायम रहेंगे।

ये भी पढ़ें:केजरीवाल की नई राजनीति, भाजपा विरोधी पार्टियों को नही दिया आमंत्रण, एकला चलो …

सीएए का जिक्र करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘महाकाल के आशीर्वाद से हम वे फैसले लेने में सक्षम हुए, जो लंबे समय से रुके हुए थे। आर्टिकल 370 हो या सीएए हो, हमने तमाम दबावों के बाद भी ऐसे फैसले लिए। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि महाकाल के आशीर्वाद से लिए गए इन फैसलों पर आगे भी कायम रहेंगे।’ बता दें कि तमाम विरोध प्रदर्शनों के बावजूद गृहमंत्री अमित शाह भी बार-बार कह चुके हैं कि सरकार सीएए के मुद्दे पर पीछे नहीं हटेगी।

ये भी पढ़ें: रतन टाटा ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, कहा ‘कोई भी केवल इस …

वहीं राम मंदिर का जिक्र करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘राम मंदिर का विषय दशकों से अदालतों में उलझा हुआ था। अब मंदिर निर्माण का रास्ता हो चुका है। सरकार ने ट्रस्ट के निर्माण की घोषणा की है, जो मंदिर निर्माण का कार्य देखेगा। अयोध्या में राम मंदिर से जुड़ा एक और बड़ा फैसला किया गया है। 67 एकड़ अधिग्रहीत जमीन भी ट्रस्ट को ही ट्रांसफर कर दी जाएगी। जल्द ही अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर तैयार होगा।’

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री से बिना मिले लौट गए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी, शाह के नि…

दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार वाराणसी पहुंचे नरेंद्र मोदी शैव समुदाय से जुड़े जंगमवाड़ी मठ पहुंचे। इसके बाद उन्होंने चंदौली के पड़ाव में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। पीएम मोदी ने वाराणसी में लगभग 1200 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने काशी से महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर को जोड़ने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस को भी झंडी दिखाई।

ये भी पढ़ें: बैंक कर्मी युवती को अश्लील मैसेज भेज कर रहा था परेशान, पिता की शिका…

 
Flowers