Moosewala murder case Afsana Khan was questioned by NIA for 5 hours

Moosewala murder case : शक के घेरे में मुंहबोली बहन अफसाना खान! NIA ने की 5 घंटे पूछताछ

Moosewala murder case : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला केस में नया मोड़ आया है। NIA ने मंगलवार को अफसाना खान से 5 घंटे तक पूछताछ की।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 26, 2022/12:10 am IST

Moosewala murder case : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला केस में नया मोड़ आया है। NIA ने मंगलवार को अफसाना खान से 5 घंटे तक पूछताछ की। अफसाना सिंगर सिद्धू मूसेवाला की करीबी थीं। वे मूसेवाला को अपना भाई मानती थीं। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने मशहूर पंजाबी प्लेबैक सिंगर अफसाना खान को गैंगस्टर-टेररिस्ट सिंडिकेट केस में समन किया। अफसाना से NIA की टीम ने मूसेवाला केस में शामिल गैंगस्टर के संबंधों के बारे में जानकारी हासिल की। NIA को संदेह है कि मूसेवाला की हत्या में अफसाना खान की भूमिका हो सकती है। हाल ही में गैंगस्टर्स पर दूसरे राउंड की NIA रेड के दौरान अफसाना खान का नाम NIA के रडार पर आया था। NIA को बंबीहा गैंग के साथ अफसाना के कनेक्शन का शक है।

read more : 25 October Live Update: भारत में लगा आंशिक सूर्य ग्रहण, पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में दिखाई दिया 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद सिंगर अफसाना खान को पूछताछ में शामिल होने के लिए एक नोटिस मानसा पुलिस ने भी दिया था। लेकिन अफसाना खान ने उस वक्त कहीं बाहर होने का हवाला दिया था। ये नोटिस अफसाना को दिया गया था क्योंकि मूसेवाला के परिवार ने पुलिस को एक शिकायत दी थी जिसमें सिंगर के गाने को लीक किए जाने की बात कही थी। परिवार ने कुछ सिंगर्स पर शक जाहिर किया था और कुछ म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी पर।

read more : FIH प्रो लीग मैचों में इंडियन टीम की अगुवाई करेंगे हरमनप्रीत, इस तारीख को इन टीमों के साथ भिड़ेगा भारत

बंबीहा गैंग लॉरेंस बिश्नोई गैंग का राइवल है। बिश्नोई गैंग पर सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर को प्लान्ट करने का आरोप है। बिश्नोई गैंग को मूसेवाला के बंबीहा गैंग के करीब होने का अनुमान था। NIA ने इस क्रिमिनल गैंगस्टर नेटवर्क का पर्दाफाश करने के मकसद से दो बार छापेमारी भी की थी। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की इसी साल 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। महज 28 साल की उम्र में मूसेवाला ने दुनिया को अलविदा कहा था। हमलावरों ने एके-47, एके-94 समेत दूसरे हथियार से करीब 30 राउंड फायर किए थे। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी। गोल्डी बराड़ इंडिया से नहीं कनाडा से ऑपरेट करता है। बता दें कि अफसाना खान और सिद्धू मूसेवाला की तो, दोनों के बीच शानदार बॉन्ड था। मूसेवाला को अफसाना अपना भाई मानती थीं। अफसाना की शादी में मूसेवाला भी शामिल हुए थे। अफसाना ने मूसेवाला संग कई तस्वीरें और वीडियोज शेयर किए थे। मूसेवाला की मौत ने अफसाना को भी बुरी तरह तोड़ा था।