2 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को नहीं भरना पड़ा बिजली बिल, जानें सरकार की ये विशेष छूट

special discount of electricity bill : इन उपभोक्ताओं को बिजली बिल का एक रुपया भी नही भरना पड़ा...

Edited By: , May 23, 2022 / 03:58 PM IST

जयपुर।  special discount of electricity bill : राजस्थान के करीब 2 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को बिजली बिल से बड़ी राहत मिली है। राज्य सरकार की विशेष छूट के कारण इन उपभोक्ताओं को बिजली बिल का एक रुपया भी नही भरना पड़ा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दरअसल गहलोत सरकार ने बजट सत्र में घरेलू श्रेणी के 50 यूनिट तक विद्युत उपभोग वाले उपभोक्ताओं का विद्युत बिल राज्य सरकार द्वारा वहन करने की घोषणा की थी। जिसका मतलब 50 यूनिट तक बिजली उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली का बिल नही भरना होगा। वहीं इस छूट का लाभ बाड़मेर के 2 लाख उपभोक्ताओं को मिला।

यह भी पढ़ें: XUV कार से भी बढ़कर है ये सेकंडहैंड साइकिल! किसान के इस वीडियो को देखकर आप भी करेंगे तारीफ

 special discount of electricity bill  :  जोधपुर डिस्कॉम के बाड़मेर में अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि अप्रैल के अंतिम दिनों में लागू की गई इस योजना के तहत 18,1159 उपभोक्ताओं के 50 यूनिट विद्युत उपभोग के 7.53 करोड़ की राशि राज्य सरकार द्वारा वहन की गई। ऐसे में इन उपभोक्ताओं को कोई बिल नही भरना पड़ा।

यह भी पढ़ें: तीसरी बार शादी रचा सकते हैं पवन सिंह, जानें कौन है वो एक्ट्रेस?

special discount of electricity bill  :  सितंबर 2021 में यह योजना शुरू की गई। जिसके तहत अब 8 माह में करीब 1.34 लाख कृषि विद्युत बिलों में 33.10 करोड़ रुपये की सब्सिडी जारी की जा चुकी है एवं करीब 19,863 कृषि उपभोक्ताओं के शून्य राशि के बिल जारी हुए हैं।