कांवर यात्रा में शामिल हुआ तो मुस्लिम युवक को नमाज से रोका, मस्जिद से निकाला, 3 गिरफ्तार | Muslim Man Through Out From Mosque :

कांवर यात्रा में शामिल हुआ तो मुस्लिम युवक को नमाज से रोका, मस्जिद से निकाला, 3 गिरफ्तार

कांवर यात्रा में शामिल हुआ तो मुस्लिम युवक को नमाज से रोका, मस्जिद से निकाला, 3 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 12, 2018/11:56 am IST

बागपत। यूपी के बागपत जिले के रंछाड़ गांव निवासी एक मुस्लिम युवक को कांवर यात्रा में शामिल होने के कारण मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकते हुए बाहर निकाल दिया गया। मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार किया गया है। युवक बाबू खां का आरोप है कि उसे कांवर यात्रा में शामिल होने कारण मस्जिद से निकाला गया। जबकि आरोपियों का कहना है कि बाबू खां को शराब के नशे में होने के कारण मस्जिद से निकाला गया

वहीं पुलिस का कहना है कि हत्या के एक मुकदमे को लेकर दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश है। पुलिस ने बताया कि बाबू खां कुछ दिन पहले हरिद्वार से कांव लाया था और उसने गांव के मंदिरों में जलाभिषेक भी किया था। बताया  गया कि बाबू खां शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने गांव की मस्जिद में गया तो वहां कुछ लोगों ने उसे अपमानित करते हुए धक्के देकर बाहर निकाल दिया

यह भी पढ़ें : असम के सीएम ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को बता दिया सितारवादक, बाद में मांगी माफी

बाबू खां का आरोप है कि इस दौरान उससे हाथापाई तथा गाली-गलौज भी की गई। मामले में पीड़ित की रिपोर्ट पर बाबू उर्फ लतीफ, चांद और साबिर नामक व्यक्तियों के खिलाफ मामला कायम कर गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है।

शनिवार को इस मुद्दे को लेकर गांव के हिंदू समाज ने पंचायत की और बाबू खां को कांवरिया के वेश में जुलूस निकाला गया। पुलिस इंस्पेक्टर देवेंद्र बिष्ट के मुताबिक गांव में शांति है और पुलिस दोनों पक्षों के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोगों से बातचीत कर सुलह के प्रयास में जुटी है।

वेब डेस्क, IBC24