बेंगलुरु और आसपास के इलाकों में सुनाई दी धमाके जैसी रहस्यमयी आवाज | Mysterious sound like bang heard in Bengaluru and surrounding areas

बेंगलुरु और आसपास के इलाकों में सुनाई दी धमाके जैसी रहस्यमयी आवाज

बेंगलुरु और आसपास के इलाकों में सुनाई दी धमाके जैसी रहस्यमयी आवाज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 2, 2021/11:58 am IST

बेंगलुरु, दो जुलाई (भाषा) बेंगलुरु (शहरी) जिले के दक्षिणी भागों, रामनगर जिले और पड़ोस में स्थित तमिलनाडु के होसुर जिले में शुक्रवार को किसी धमाके के समान रहस्यमयी आवाज सुनाई दी जिससे लोग सहम गए। जयनगर, अनेकल, बिदादी, कनकपुरा, पद्मनाभनगर, केन्गेरी, राजराजेश्वरी नगर और होसुर में अपराह्न साढ़े बारह बजे के आसपास तेज आवाज सुनाई दी।

बेंगलुरु में कुमारस्वामी लेआउट के, वी ज्योति ने पीटीआई-भाषा से कहा, “मैं घर में था जब मैंने आवाज सुनी जो इतनी तेज थी कि हमारे खिड़की दरवाजे हिलने लगे।” बिदादी के जय प्रकाश को भी इसी प्रकार का अनुभव हुआ। उन्होंने कहा, “आवाज तीन से चार सेकेंड तक सुनाई दी। आवाज कहां से आ रही है, यह जानने के लिए मैं बाहर निकला लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसकी जांच होनी चाहिए।”

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन निगरानी केंद्र की ओर से एक बयान में कहा गया कि भूकंपीय वेधशाला से प्राप्त आंकड़ों का विश्लेषण किया गया लेकिन भूकंप का कोई संकेत नहीं मिला। भारतीय वायु सेना ने भी किसी प्रकार की उड़ान गतिविधि से इनकार किया है जिससे ऐसी आवाज आये।

पिछले साल ऐसी आवाज सुनाई दी थी तब भारतीय वायु सेना ने विमान से निकलने वाले ‘सोनिक बूम’ को इसका जिम्मेदार बताया था लेकिन इस साल ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

भाषा

यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)