नक्सली ने ओडिशा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया |

नक्सली ने ओडिशा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया

नक्सली ने ओडिशा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 1, 2021/8:03 pm IST

बोलंगिर (ओडिशा), एक अगस्त (भाषा) छत्तीसगढ़ के रहने वाले एक नक्सली ने रविवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक (उत्तरी रेंज) दीपक कुमार की मौजूदगी में यहां ओडिशा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

कुमार ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली की पहचान एतू कोरसा के रूप में हुई है, जिसके खिलाफ राज्य में आईईडी विस्फोट और हत्या सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि ऐतू कालाहांडी-कंधमाल-बौध-नयागढ़ (केकेबीएन) और बोलंगिर-बारगढ़-महासमुंद डिविजन, दोनों में भाकपा (माओवादी) के प्रमुख सदस्यों में से एक था।

डीआईजी (उत्तरी रेंज) ने कहा, ‘‘नक्सलियों के लिए ओडिशा सरकार की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति उन्हें आत्मसमर्पण करने और मुख्यधारा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।’’ केकेबीएन डिवीजन की क्षेत्रीय कमेटी के सदस्य एतू ने कहा कि उसने यह महसूस करने के बाद संगठन छोड़ दिया कि नक्सली दूरदराज के इलाकों में विकास नहीं देखना चाहते हैं।

ओडिशा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभय ने ट्वीट करके सभी नक्सलियों से हिंसा से दूर रहने और आत्मसमर्पण करने की अपील की। इससे पहले, 18 जुलाई को दो महिलाओं समेत तीन अन्य नक्सलियों ने ओडिशा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था।

भाषा अमित आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)