Complaint on Nazul land scam in Ayodhya sent to PMO: BJP leader

नजूल जमीन घोटाले करने वालों की खैर नहीं ! बीजेपी नेता ने पीएमओ को भेजी शिकायत…

अयोध्या में नजूल जमीन घोटाले की शिकायत पीएमओ को भेजी है : Complaint on Nazul land scam in Ayodhya sent to PMO: BJP leader

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 3, 2022/7:03 am IST

अयोध्या : भाातीय जनता पार्टी (भाजपा)के एक नेता ने अयोध्या में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर हुए ‘नजूल भूमि घोटाले’ में अधिकारियों की भूमिका की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को भेजी है। भाजपा की अयोध्या इकाई के प्रवक्ता रजनीश सिंह ने प्रधानमंत्री को संबोधित अपनी शिकायत, जिसे पीएमओ की शिकायत वेबसाइट पर दर्ज किया गया है, में स्थानीय सरकारी अधिकारियों पर नजूल भूमि घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है, जिससे ‘राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की बदनामी हुई है।’ सिंह ने अयोध्या में नजूल भूमि के पुराने दस्तावेजों को नजूल भूखंडों की वर्तमान स्थिति से मिलान कर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

 

Read more :  India news today in hindi 03 November: मोकामा विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान थोड़े देर में शुरू होंगे

 

कुछ दिन पहले भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष अयोध्या में बड़े पैमाने पर हुए कथित भूमि घोटाले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। पत्रकारों से बात करते हुए रजनीश सिंह ने बताया कि मंदिरों के शहर अयोध्या में अदालत के फैसले के बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और यहां जमीन की कीमतों में भारी उछाल आया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में यह शहर नजूल की जमीन के हजारों करोड़ रुपये के कथित घोटालों के कारण सुर्खियों में रहा।

 

Read more :  बीच में ही पलट गई नाव, 20 लोगों की मौत, 68 प्रवासी थे सवार

 

उन्होंने दावा किया कि इस मामले में पूर्व में यहां तैनात अधिकारियों सहित स्थानीय अधिकारियों के नाम भी सामने आए थे। अपनी शिकायत के संबंध में रजनीश सिंह ने कहा, पीएमओ ने मामले को आगे की कार्रवाई के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को स्थानांतरित कर दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में करीब दो हजार बीघा जमीन भू-माफियाओं द्वारा कब्जा किए जाने की आशंका है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और अयोध्या से सांसद लल्लू सिंह ने भी इस मामले में मुख्यमंत्री से एसआईटी जांच की मांग की थी । रजनीश सिंह ने कहा कि पीएमओ में शिकायत दर्ज होने के बाद मेरे दिल में दीपोत्सव के दीये की तरह भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद जगी है।

 

 
Flowers