Nepal PM on Odisa Train Accident

Odisha Train Accident: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल ने ट्रेन हादसे पर जताया दुःख, मृतकों को दी श्रद्धांजलि

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2023 / 09:45 AM IST, Published Date : June 3, 2023/9:20 am IST

बालासोर: पडोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा “मैं आज भारत के ओडिशा में एक ट्रेन दुर्घटना में दर्जनों लोगों की मौत से दुखी हूं। (Nepal PM on Odisa Train Accident) दुख की इस घड़ी में मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, सरकार और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

Bahanaga train accident : ट्रेन हादसे के बाद लोगों ने दिखाई मानवता, रक्तदान के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़

बता दे की ओडिशा के बालासोर में अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों लोग बुरी तरह घायल है। स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। यह रेल हादसा शुक्रवार की शाम को हुआ है। बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई। हालांकि अब इस दुर्घटना को लेकर ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बड़ा जानकारी दी है।

Odisha train accident: हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 280 के पार, एक दिन के लिए राजकीय शोक की घोषणा

उन्होंने कहा है कि इस हादसे में कुल 3 ट्रेनें शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि कोरोमंडल एक्सप्रेस की 7 बोगियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। ऐसा लगता है कि मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी होगी। (Nepal PM on Odisa Train Accident) राज्य के प्रमुख सचिव ने हादसे को लेकर बताया कि पहले हावड़ा एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकराई और फिर कोरोमंडल एक्सप्रेस पीछे से आ गई जिससे यह हादसा और भयावह हो गया। बालासोर मेडिकल कॉलेज में 10 यात्रियों को भर्ती कराया गया है।

Coromandel Express Accident : घटनास्थल पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, जायजा लेने के बाद कहा – हादसे की होगी हाईलेवल जांच

जानकारी के मुताबिक हादसे में जख्मी अन्य यात्रियों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में भर्ती करा दिया गया है। फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। इसके अलावा 32 लोगों की एनडीआरएफ की एक और टीम रेस्क्यू के लिए भेज दी गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक