New ministers included in the Union Cabinet will take out 'Jan Ashirwad'

मोदी मंत्रिमंडल की नई ‘पलटन’का क्या है मिशन? 212 लोकसभा क्षेत्रों में कूच की तैयारी

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल नए मंत्री 16 अगस्त से ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा निकालेंगे : भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : August 10, 2021/7:23 pm IST

नई दिल्ली, 10 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कहा कि पार्टी के 39 नए शामिल और पदोन्नत किये गए केंद्रीय मंत्री 16 अगस्त से शुरू होने वाली ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा के दौरान 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे और 19,567 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करेंगे।

पढ़ें- भारत में घुसपैठ की तैयारी, पाकिस्तानी ‘लॉन्चपैड’ में तैयार बैठे हैं 250-300 आतंकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले महीने और अधिक महिलाओं, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) के नेताओं को शामिल करने पर ध्यान के साथ मंत्रिपरिषद का विस्तार करने के बाद पार्टी ने घोषणा की थी कि नए मंत्री लोगों तक पहुंचने के लिए यात्रा करेंगे।

पढ़ें- 7 अगस्त को मनेगा राष्ट्रीय भाला फेंक दिवस, AFI ने किया ऐलान

इस कवायद का समन्वय कर रहे भाजपा महासचिव तरुण चुग ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य मंत्री 16-18 अगस्त के दौरान यात्रा पर होंगे, जबकि कैबिनेट मंत्री 19-21 अगस्त के दौरान यात्रा करेंगे।

पढ़ें- इस एक्ट्रेस ने 15 लोगों के सामने दिया था न्यूड सीन.. देना था रियल एक्सप्रेशन.. इसलिए नहीं पहनी थी स्किन कॉस्ट्यूम 

पार्टी ने हर नए मंत्री को तीन लोकसभा क्षेत्रों और राज्य के चार जिलों की यात्रा के लिए कहा है। चुग ने कहा कि यह यात्रा 19 राज्यों और 265 जिलों से गुजरेगी।

पढ़ें- 92 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान खरीदी का लक्ष्य.. मंत्री चौबे ने दी अहम जानकारी

उन्होंने कहा, ‘‘वे लोगों से सरकार की उपलब्धियों खासकर गरीबों के लिए किए गए काम के बारे में बताएंगे।’’ भाजपा महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मंत्रिपरिषद विस्तार के दौरान समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व दिया है।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)