New Parliament House inaugurated tomorrow

नई संसद भवन का उद्घाटन कल : कांग्रेस समेत 20 विपक्षी पार्टियों ने किया बहिष्कार , 25 दल शामिल होंगे…

नई संसद भवन का उद्घाटन कल : कांग्रेस समेत 20 विपक्षी पार्टियों ने किया बहिष्कार : New Parliament House inaugurated tomorrow

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 09:15 PM IST, Published Date : May 27, 2023/9:15 pm IST

नई दिल्ली । कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। कांग्रेस समेत 20 विपक्षी पार्टियों ने उद्घाटन समारोह के बहिष्कार का ऐलान किया है। विपक्ष का कहना है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दरकिनार कर प्रधानमंत्री से इसका इनॉगरेशन कराने का निर्णय न केवल गंभीर अपमान है, बल्कि यह लोकतंत्र पर भी सीधा हमला है। वहीं, भाजपा समेत 25 पार्टियां उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी।

यह भी पढ़े :  भारी बारिश के कारण दो दिनों में 13 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जून को लेकर जारी किया अलर्ट 

संसद के उद्घाटन को लेकर दायर जनहित याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। शुक्रवार को दो जजों की बेंच ने याचिका देने वाली वकील को फटकार लगाई। कहा कि हम जानते हैं कि याचिका दायर करने का मकसद क्या है। क्या हमें समझ नहीं आता कि आप ऐसी याचिकाएं क्यों लेकर आते हैं।

यह भी पढ़े :  भारी बारिश के कारण दो दिनों में 13 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जून को लेकर जारी किया अलर्ट 

बिहार के CM नीतीश कुमार ने एक बार फिर संसद की नई बिल्डिंग को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। नीतीश ने शनिवार को कहा- संसद भवन अलग से बनाने की क्या जरूरत थी। पुराने भवन को ही ठीक करवाना चाहिए था। मैं इसके खिलाफ हूं।

यह भी पढ़े : तमिलनाडु के अधीनम संतों ने पीएम मोदी से की मुलाकात, मंत्रोच्चारण के साथ सौंपा सेंगोल, इधर नए संसद भवन की बढ़ाई गई सुरक्षा