new president of Congress ? cm ashok gehlot Meeting with Sonia Gandhi

राहुल गांधी नहीं इस राज्य के सीएम बनेंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष? सोनिया गांधी के साथ बैठक के बढ़ी हलचल

गहलोत ने अपनी उम्मीदवारी के बारे में अटकलों को सिर्फ मीडिया का अनुमान बताया है। उन्होंने कहा है कि समय आने पर पार्टी एक नए अध्यक्ष का चुनाव करेगी और यह जिम्मेदारी लेने के लिए कई प्रतिष्ठित नेता हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 24, 2022/11:25 am IST

new president of Congress: नईदिल्ली। देश में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चाएं तेज हैं। बीते दिन मंगलवार सुबह कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सोनिया गांधी की बैठक ने इस बात को हवा दी है कि इस बार कांग्रेस में कुछ नया होने वाला है। कयास लग रहे हैं कि इस बार राहुल गांधी नहीं बल्कि सीएम अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि, गहलोत ने अपनी उम्मीदवारी के बारे में अटकलों को सिर्फ मीडिया का अनुमान बताया है। उन्होंने कहा है कि समय आने पर पार्टी एक नए अध्यक्ष का चुनाव करेगी और यह जिम्मेदारी लेने के लिए कई प्रतिष्ठित नेता हैं।    >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more:  बेरोजगार हो जाएंगे 3000 कर्मचारी, इस बड़ी कंपनी ने दिया बड़ा झटका

आपको बता दें कि सोनिया की गहलोत की यह बैठक इस बात की चर्चा के बीच हुई कि कांग्रेस इस सप्ताह नए अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी करेगी। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, कई वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी को संदेश भेजकर परिवार के एक सदस्य को शीर्ष पद स्वीकार करने की मांग की है। पार्टी नेताओं के बीच यह चिंता है कि परिवार के बाहर अध्यक्षता करने से आगे और विवाद हो सकता है। संगठनात्मक एकता के लिए गांधी परिवार का एक सदस्य होना जरूरी है।

read more:  मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब समितियों को मिलेगी ये सुविधा

अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार होने की बात को खारिज

new president of Congress: हालाकि अशोक गहलोत ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार होने की बात को खारिज कर दिया है। हालांकि, उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने पार्टी के एक कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद जाने से पहले आधे घंटे के लिए कांग्रेस प्रमुख से मुलाकात की थी। गहलोत बुधवार को दिल्ली वापस आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनको सिर्फ मीडिया ने उम्मीदवार बताया है। उन्होंने इस बात को दोहराया है कि राहुल गांधी को कांग्रेस के हित में शीर्ष पद ग्रहण करना चाहिए। कहा जाता है कि उन्होंने सोनिया को फिर से राहुल गांधी को अध्यक्ष पद संभालने के लिए मनाने के लिए कहा था।

read more:  Chhattisgarhi News : दिनभर की खास खबरें छत्तीसगढ़ी में | हमर बानी हमर गोठ | 24 August 2022

गौरतलब है कि पिछले दो वर्षों में जब भी आंतरिक चुनावों की चर्चा हुई है तो राजस्थान के सीएम गहलोत को इस पद के लिए एक सशक्त उम्मीदवार के रूप में माना जाता है। इसके अलावा परिवार के बाहर के कई नामों की अटकलें लगाई जा रही हैं, जिनमें उत्तर के एक पूर्व सीएम भी शामिल हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers