Corona New Veriant JN.1 Alert

Corona New Veriant Alert: कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 ने फिर बढ़ाई चिंता, यहां फिर मास्क हुआ जरूर!

Corona New Veriant JN.1 Alert "वरिष्ठ नागरिकों का मास्क पहनना अनिवार्य": केरल में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक सरकार का निर्देश

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 08:10 AM IST, Published Date : December 19, 2023/8:10 am IST

Corona New Veriant JN.1 Alert: मेदिकेरी। देश एक बार फिर कोरोना आतंक मचा सकता है। अब कोरोना का नया सब वैरिएंट JN.1 आ गया है जिसने लोगों की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है। एहतियात के तौर पर कर्नाटक सरकार ने सोमवार को 60 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है जो खांसी, सर्दी और बुखार के साथ ही अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। आपको बता दें पड़ोसी राज्य केरल में कोविड-19 के उप स्वरूप जेएन.1 का एक मामला सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

Corona New Veriant JN.1 Alert: तो वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडु राव ने पत्रकारों से कहा कि अधिकारियों को ऐसे लक्षण वाले लोगों और संदिग्ध मामलों की जांच तथा सीमावर्ती जिलों में निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और लोगों की आवाजाही तथा उनके एकत्रित होने पर अभी किसी तरह की पाबंदी की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि सरकार एक परामर्श लेकर आएगी।

Corona New Veriant JN.1 Alert: राव ने कहा, “अभी चिंता की कोई बात नहीं है। हमने शनिवार को एक बैठक की थी और डॉ. के रवि की अगुवाई वाली हमारी तकनीकी सलाहाकार समिति ने कल मुलाकात की थी और उठाए जाने वाले कदमों के संबंध में हमारी अधिकारियों तथा विशेषज्ञों के साथ चर्चा हुई है।”

Corona New Veriant JN.1 Alert: आगे उन्होंने कहा, “60 वर्ष से अधिक आयु और हृदय और गुर्दे संबंधी बीमारियों तथा खांसी, सर्दी और बुखार से पीड़ित लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। हम जनता को यह सूचना दे रहे हैं। साथ ही हमने अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से तैयार रहने को कहा है। कोडागु, दक्षिण कन्नड़, चामराजनगर जैसे सीमावर्ती जिलों में अधिक निगरानी होनी चाहिए जिनकी सीमा केरल से लगती है।”

Corona New Veriant JN.1 Alert: राव ने कहा, “कुछ दिनों में हमें पता चल जाएगा कि संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं या नहीं। कोविड जांच बढ़ाने के साथ अगर संक्रमण के और मामले आते हैं तो हम आगे के कदमों पर निर्णय लेंगे। अभी कोई पाबंदी लागू करने की जरूरत नहीं है।”

ये भी पढ़ें- MP Corona Alert: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर एमपी अलर्ट, सीएम मोहन यादव ने प्रदेशवासियों से की अपील

ये भी पढ़ें- Dawood Ibrahim News:पाकिस्तान से आई पक्की खबर, दाऊद इब्राहिम की मौत को लेकर हो गया खुलासा, जानें छोटा राजन ने क्या कहा

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें