NIA ने नार्को आतंकी रंजीत सिंह को किया गिरफ्तार, हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू से थे संबंध | NIA arrests narco terrorist Ranjit Singh, ties with Hizbul Mujahideen commander Riyaz Naiku

NIA ने नार्को आतंकी रंजीत सिंह को किया गिरफ्तार, हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू से थे संबंध

NIA ने नार्को आतंकी रंजीत सिंह को किया गिरफ्तार, हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू से थे संबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 9, 2020/5:15 pm IST

नईदिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस की टीमों के साथ हरियाणा के सिरसा में एक नार्को आतंकी रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया। रंजीत सिंह के कथित रूप से हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू के साथ संबंध थे, जो हाल ही में जम्मू और कश्मीर में एक मुठभेड़ में मारा गया था।

ये भी पढ़ें:केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना से ज्यादा प्रभावित इन 10 राज्यों में तैनात…

वह पाकिस्तानी संगठनों के लिए भारत में मादक पदार्थों को पहुंचाने काम करता था और इससे मिलने वाले धन का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों में किया जाता था। एनआईए के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि एक मादक पदार्थ जब्ती मामले में जांच में पता चला कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए धन इकट्ठा करने के लिहाज से मादक पदार्थों की तस्करी का इस्तेमाल कर रहे थे। इसमें बताया गया कि तस्करी से मिलने वाले पैसे को कूरियर और हवाला माध्यम से आतंकी गतिविधियों के लिए कश्मीर घाटी भेजा जाता था।

ये भी पढ़ें: दिग्गज हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

एनआईए ने पिछले साल जून में एक मामला दर्ज किया था और पिछले साल दिसंबर में रंजीत सिंह समेत 15 लोगों और चार कंपनियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। एनआईए के प्रवक्ता ने बयान में कहा कि एक मादक पदार्थ जब्ती मामले में जांच में पता चला कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए धन इकट्ठा करने के लिहाज से मादक पदार्थों की तस्करी का इस्तेमाल कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: शराब बिक्री पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, आदेश को चुनौती देने सुप्रीम को…