केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना से ज्यादा प्रभावित इन 10 राज्यों में तैनात करेगी अपनी टीम | Union Health Ministry will deploy its team in 10 states affected more than Corona

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना से ज्यादा प्रभावित इन 10 राज्यों में तैनात करेगी अपनी टीम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना से ज्यादा प्रभावित इन 10 राज्यों में तैनात करेगी अपनी टीम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 9, 2020/4:04 pm IST

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। लॉकडाउन में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच अब कोरोना वारियर्स भी संक्रमित हो रहे हैं। इन हालातों को देखते हुए अब केंद्र सरकार ने देश के 10 राज्यों में केंद्रीय स्वास्थ्यकर्मियों की टीमों को तैनात करने का फैसला लिया।

Read More News: सारा ने शेयर की हार्ड वर्कआउट का वीडियो, जिम में बहा रहीं पसीना.. वीडियो वायरल

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने 10 राज्यों में केंद्रीय टीमों को तैनात करने की मंजूरी दे दी है। जो ज्यादा प्रभावित राज्यों की देखरेख करेंगे। COVID19 के प्रकोप के प्रबंधन के लिए टीमें संबंधित राज्यों के राज्य स्वास्थ्य डिपो की सहायता करेंगी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में केंद्रीय टीमों को तैनात का फैसला लिए हैं।

Read More News: जैविक सब्जियां एवं कृषि उत्पादों के लिए सुलभ सुविधा, एक कॉल में घर बैठे मिलेंगे 

यह सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों की 20 केंद्रीय टीमों के अलावा है, जिन्हें पहले ज्यादा प्रभावित जिलों में भेजा गया था। COVID-19 प्रतिक्रिया और प्रबंधन में राज्य के प्रयासों का समर्थन करने के लिए हाल ही में एक उच्च स्तरीय टीम को मुंबई में प्रतिनियुक्त किया गया था।

मंत्रालय के मुताबिक इन टीमों में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी), अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमेर) और आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ हाइजीन एंड पब्लिक हेल्थ के साथ ही अन्य विभागों के विशेषज्ञ शामिल हैं। ये टीम अपने सुझावों और सुधार के क्षेत्रों के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ अपनी रिपोर्ट संबंधित राज्यों के अतिरिक्त मुख्य सचिव/प्रधान सचिव/सचिव (स्वास्थ्य) को सौंपेंगी।

Read More News:टीम इंडिया के तेज गेदबाज मोहम्मद शमी की वाइफ ने शेयर किया नया वीडियो, लिखा-हाथी