शराब बिक्री पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, आदेश को चुनौती देने सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार | High court imposes ban on liquor sale, state government approaches Supreme Court to challenge order

शराब बिक्री पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, आदेश को चुनौती देने सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

शराब बिक्री पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, आदेश को चुनौती देने सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 9, 2020/11:24 am IST

नईदिल्ली। तमिलनाडु सरकार ने कल मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा दिए एक आदेश को चुनौती देते हुए सर्वोच्च न्यायालय में अपील दायर की है। मद्रास उच्च न्यायालय ने कल आदेश में Coronavirus Lockdown के दौरान सभी राज्य संचालित शराब की दुकानों को बंद करने और केवल ऑनलाइन बिक्री की अनुमति दी है।

ये भी पढ़ें:गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- मुझे कोई बीमारी नहीं, मेरे खराब स्वास्थ्य के बार…

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई थी। लेकिन अदालत ने कहा कि यह दिशानिर्देशों का पूरी तरह से उल्लंघन है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने रेणु जोगी को फोन कर अजीत जोगी का जाना हाल, जल्द स्वस…

अधिवक्ता जी राजेश और कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधी मयम (एमएनएम) की ओर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति विनीत कोठारी और न्यायमूर्ति पुष्पा सत्यनारायण की पीठ ने शराब की दुकानों के सामने भीड़ और सामाजिक दूरी के नियमों के उल्लंघन को संज्ञान में लेते हुए यह आदेश पारित किया।

ये भी पढ़ें: सरकार ने पब-बार-रेस्त्रां को दी शराब बेचने की मंजूरी, होम डिलीवरी भी

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के 43 दिनों के बाद गुरुवार को चेन्नई को छोड़कर राज्य में शराब की दुकानों को खोला गया था।