एनआईए का खुलासा, हरियाणा में बनी मस्जिद में लगा है आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का पैसा | NIA Discloses :

एनआईए का खुलासा, हरियाणा में बनी मस्जिद में लगा है आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का पैसा

एनआईए का खुलासा, हरियाणा में बनी मस्जिद में लगा है आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का पैसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 15, 2018/10:18 am IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ा खुलासा किया है। एनआईए के मुताबिक हरियाणा के पलवल जिले के उटावड़ गांव में बनी एक मस्जिद में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के संस्थापक और जमात-उद-दावा से जुड़े मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के फंड का इस्तेमाल हुआ है।  उटावड़ गांव में खुलफा-ई-राशिदीन मस्जिद की जांच इसी 3 अक्टूबर को एनआए ने की थी। जांच से खुलासा हुआ था कि इस मस्जिद का नक्शा भी दुबई में बना था। ऐसे में माना जा रहा है कि मस्जिद को बनाने में पैसा भी दुबई से आया होगा। एनआइए इसकी जांच में जुट गई है।

एनआईए टेरर फंडिंग के इस मामले में नई दिल्ली में मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सलमान, मोहम्मद सलीम और सज्जाद अब्दुल वानी को 26 सितंबर को लाहौर स्थित फलाह-ए-इंसानियायत फाउंडेशन से फंड लेने के लिए गिरफ्तार किया गया था। फलाह-ए-इंसानियायत फाउंडेशन की स्थापना हफीज सईद के जमात-उद-दावा द्वारा की गई थी।

यह भी पढ़ें : मेरी उड़ान : गोठ एप के माध्यम से जानिए, व्यवहार न्यायाधीश बनने के लिए क्या चाहिए योग्यता

बताया जा रहा है कि उटावड़ में बन रही मरकजी मस्जिद का नक्शा सलमान ने दुबई में बनवाया था। सलमान इसके निर्माण का जायजा लेने हर शुक्रवार को निजामुद्दीन (दिल्ली) से उटावड़ आता था। इस गांव या आसपास के इलाके में मरकजी मस्जिद जैसी पहले कोई मस्जिद तो क्या कोई निजी भवन भी नहीं है। मोहम्मद सलमान 25 सितंबर से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की गिरफ्त में है। एनआइए के अधिकारियों ने सलमान के दुबई में कई आतंकी संगठनों से संबंधों की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें : 22 अक्टूबर को आएंगे राहुल गांधी, प्रदेश स्तरीय किसान सभा को करेंगे संबोधित

गौरतलब है कि संदिग्ध आतंकी हाफिज सलमान की गिरफ्तारी के बाद चर्चा में आई पलवल के उटावड़ क्षेत्र की मरकजी मस्जिद को आतंकी फंडिंग की आशंका पर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआइए) की टीम ने 3 अक्टूबर को मस्जिद को चंदे से मिले धन से जुड़े रजिस्टर व बैंक दस्तावेज कब्जे में ले लिए थे।

वेब डेस्क, IBC24