अंतरराष्टूीय मानव तस्करी के मामले में एनआईए ने नौ बांग्लादेशियों सहित 12 के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया | NIA files chargesheet against 12 including nine Bangladeshis in international human trafficking case

अंतरराष्टूीय मानव तस्करी के मामले में एनआईए ने नौ बांग्लादेशियों सहित 12 के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

अंतरराष्टूीय मानव तस्करी के मामले में एनआईए ने नौ बांग्लादेशियों सहित 12 के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 18, 2020/12:33 pm IST

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (भाषा) देह व्यापार के लिए लड़कियों की सीमा पार तस्करी करने के आरोप में एनआईए ने नौ बांग्लादेशी नागरिकों सहित 12 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

हैदराबाद में एनआईए की विशेष अदालतल में शनिवार को भादंसं, अनैतिक देह व्यापार (निवारण) कानून और विदेशी नागरिक कानून की धाराओं के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया।

पश्चिम बंगाल के रुहुल अमीन धाली, महाराष्ट्र के असद हसन और शरीफुल शैक के साथ बांग्लादेशी नागरिकों — मोहम्मद युसूफ खान, बिथी बेगम, मोहम्मद राणा हुसैन, मोहम्मद अल मामून, सोजीब शैक, सुरेश कुमार दास, मोहम्मद अब्दुल्ला मुंशी, मोहम्मद अयूब शैक और फरार आरोपी अब्दुल बारीक शैक के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है।

हैदराबाद के पहाड़ीशरीफ थाने में पिछले वर्ष 21 सितम्बर को दो चकला घरों से दस मानव तस्करों की गिरफ्तारी के बाद भादंसं और अनैतिक देह व्यापार (निवारण) कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि चकलाघरों से चार बांग्लदेशी युवतियों को बचाया गया और कई डिजिटल उपकरण, फर्जी भारतीय पहचान पत्र दस्तावेज और अन्य विवादास्पद दस्तावेज बरामद किए गए।

बचाई गई युवतियां वर्तमान में आश्रय गृहों में रह रही हैं और गिरफ्तार आरोपी हैदराबाद में न्यायिक हिरासत में हैं।

मामले में आगे की जांच जारी है।

भाषा नीरज नीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)