एनआईए ने राजस्थान पीएफआई षड्यंत्र मामले में तीन के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया |

एनआईए ने राजस्थान पीएफआई षड्यंत्र मामले में तीन के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

एनआईए ने राजस्थान पीएफआई षड्यंत्र मामले में तीन के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

:   Modified Date:  January 30, 2024 / 05:26 PM IST, Published Date : January 30, 2024/5:26 pm IST

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और 2047 तक भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने को उन्हें लड़ने के लिए हथियारों का प्रशिक्षण देने से संबंधित मामले में प्रतिबंधित पीएफआई के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की गैरकानूनी और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर रोकथाम की कार्रवाई करते हुए राजस्थान पीएफआई षड्यंत्र मामले में वाजिल अली, मुबारक अली और शमशेर खान के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया गया है।

इससे पहले एनआईए ने तीन अन्य आरोपियों आसिफ, सादिक सर्राफ और मोहम्मद सोहेल के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया था।

मामला मुस्लिम युवकों को कट्टर बनाने, उन्हें भारत सरकार के खिलाफ तथा इस्लाम के पीएफआई के संस्करण का समर्थन नहीं करने वालों के खिलाफ लड़ने के वास्ते प्रशिक्षण के लिए हथियार मुहैया कराने से संबंधित है।

एनआईए के अनुसार वाजिद अली, मुबारक अली और शमशेर खान ने अन्य सह-अभियुक्तों के साथ मिलकर भोले-भाले मुसलमानों को हिंसक कृत्य करने के लिए हथियार संभालने और उपयोग करने का प्रशिक्षण देने की साजिश रची थी।

एनआईए ने कहा कि आरोपियों को 2047 तक भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के मकसद को हासिल करने में मदद के लिए पीएफआई के वास्ते हथियार प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने में शामिल पाया गया है।

भाषा वैभव पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)