nitin-gadkari-has-attacked-the-bureaucrats-on-working-style

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने ‘नौकरशाहों’ पर बोला हमला, कह दी यह बड़ी बात

दरअसल, गड़करी आदिवासी विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर में थे। जहां उन्होंने नौकरशाही को लेकर अफसरों पर जमकर हमला बोला।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 10, 2022/8:21 am IST

Nitin Gadkari on Bureaucracy: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी हमेंशा अपने बेबाक बयान के लिए जाने जाते हैं। वह कहीं भी अपनी बातों को बड़े ही बेबाक तरीके से रखते हैं जिसकी वजह से लोग उनकी काफी तारीफ भी करते हैं। वह कभी भी किसी को नसीहत देने से नहीं हिचकिचाते। ऐसे ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है। दरअसल, गड़करी आदिवासी विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर में थे। जहां उन्होंने नौकरशाही को लेकर अफसरों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अपने बयान में कहा कि ‘मैं हमेशा अफसरों से कहता हूं कि सरकार आपके कहने के मुताबिक काम नहीं करेगी, आपको सिर्फ ‘जी सर’ कहना है. आपको वही लागू करना है, जो हम (मंत्री) कह रहे हैं. सरकार हमारे मुताबिक चलेगी.’।

आगे उन्होंने महात्मा गांधी का भी हवाला देते हुए कहा कि, ‘बापू कहते थे कि गरीबों की भलाई करने में कोई कानून आड़े नहीं आ सकता। मैं जानता हूं कि गरीबों की भलाई के लिए काम करने में कोई कानून आड़े नहीं आएगा’ लेकिन अगर ऐसा कोई कानून आड़े आता है तो उसे तोड़ने में 10 बार भी हिचकना नहीं चाहिए.’

 
Flowers