Nitish Kumar Big Announcement Before 2024 Lok Sabha Elections

इन राज्यों को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा, अगर 2024 में बनी गैर भाजपाई सरकार, नीतीश कुमार का ऐलान

इन राज्यों को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा! Nitish Kumar Big Announcement Before 2024 Lok Sabha Elections today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 15, 2022/3:50 pm IST

पटना: साल 2024 में लोकसभा चुनाव होना है, लेकिन इससे पहले विपक्ष एकजुट होने में जुटी हुई है। जहां एक ओर राहुल गांधी भारत जोड़ो अभियान के जरिए जनता से जुड़ने की कोशिश कर रही है तो अन्य दल भी जनता को रिझाने में जुटे हुए हैं। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान कर दिया है। बता दे कि नीतीश कुमार को विपक्ष की ओर से 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री उम्मीदवार माना जा रहा है। हालांकि, वह खुद इस बात का खंडन कर चुके हैं।

Read More: विधानसभा में संघ संस्थापक हेडगेवार पर सियासी बवाल, म्यूजियम बनाने को लेकर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को ये ऐलान किया है कि 2024 में केंद्र में गैर भाजपाई सरकार बनने पर पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। इस ऐलान के बाद से एक बार फिर कयासों का बाजार गर्म हो गया है और लोग ये सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि 2024 में नीजीश कुमार ही विपक्ष के प्रधामंत्री उम्मीदवार होंगे।

Read More: कार्गा प्लेन से भारत आएंगे चीते, प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर इस नेशनल पार्क को मिलेगी अनोखी सौगात 

बता दें कि मंगलवार रात को हुई चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और सीएम कुमार की मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज हो गई हैं। खबर है कि सोमवार को सीएमा ने पूर्व राजनयिक पवन वर्मा से मुलाकात की थी। कहा जा रहा है कि उन्होंने किशोर और कुमार की मुलाकात में बड़ी भूमिका निभाई थी। इस चर्चा को लेकर कुमार ने कहा था, श्उन्हीं से मालूम कीजिए। कोई खास बात नहीं हुई।

Read More: SBI ग्राहकों को बड़ा झटका, आज से महंगी हो जाएगी किस्त, बैंक ने अपने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट में किया इजाफा 

साल 2020 में वर्मा और किशोर को जनता दल (यूनाइटेड) से बाहर कर दिया गया था। बाद में वर्मा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वाली तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ली थी। हालांकि, वह कुछ समय बाद ही टीएमसी से अलग हो गए थे। खास बात है कि किशोर और कुमार की यह बैठक ऐसे समय पर हुई है, जब दोनों एक-दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक