No Entry For Tourists in Taj Mahal :

चारों ओर कोरोना से मचा हाहाकार! ताजमहल कोविड अलर्ट पर, बिना टेस्टिंग के पर्यटकों को एंट्री नहीं

No Entry For Tourists in Taj Mahal : ताजमहल को भी अलर्ट मोड पर डाल दिया है। अब से ताजमहल में बिना टेस्टिंग के पर्यटकों को एंट्री नहीं होगी

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 03:55 PM IST, Published Date : December 22, 2022/3:55 pm IST

No Entry For Tourists in Taj Mahal : नई दिल्ली। चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीएफ.7 और बीएफ.12 के मामले भारत में भी पाए जाने के बाद भय का माहौल है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार भी अलर्ट हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद गुरुवार को कोरोना को लेकर एक रिव्यू मीटिंग करने जा रहे हैं। हाई लेवल मीटिंग के दौरान पीएम मोदी कोरोना से संबंधित तैयारियों को लेकर बात करेंगे।

read more : भारत में मिले इस वेरिएंट के 145 नए मरीज, IMA ने जारी की नई गाइडलाइन, जानिए किन चीजों पर लगाई गई पाबंदी

No Entry For Tourists in Taj Mahal : सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर खास दिशा-निर्देश दिए हैं। देश भर के एयरपोर्ट्स पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू हो गई है। केंद्र सरकार ने ओमिक्रोन के नए वैरिएंट से संक्रमण को लेकर लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि इससे घबराने की कोई बात नहीं है। लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क लगाने की सलाह दी गई है।

read more : दोस्तों और करीबियों को क्रिसमस में भूलकर भी गिफ्ट न करे ये चीजें, किस्मत में लग जाएगा ताला 

मास्क इस्तेमाल करने की सलाह – No Entry For Tourists in Taj Mahal

No Entry For Tourists in Taj Mahal : भारत में इस वक्त सार्वजनिक समारोहों या पर्यटन स्थलों के लिए कोई कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू नहीं है। जून में केंद्र की एडवाइजरी के बाद किसी भी राज्य में मास्क अनिवार्य नहीं है। एडवाइजरी में राज्यों को मास्क के इस्तेमाल पर निर्णय लेने के लिए कहा गया था। फिलहाल एयरपोर्ट पर भी मास्क अनिवार्य नहीं है, लेकिन नवंबर में भेजी एडवाइजरी में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने की सलाह दी गई थी।

read more : भारत में मिले इस वेरिएंट के 145 नए मरीज, IMA ने जारी की नई गाइडलाइन, जानिए किन चीजों पर लगाई गई पाबंदी

ताजमहल में बिना टेस्टिंग के पर्यटकों को एंट्री नहीं – No Entry For Tourists in Taj Mahal

वहीं सरकार और प्रशासन ने कोरोना के प्रलय को देखते हुए एक निर्णय लिया है। आगरा में प्रतिदिन हजारों लाखों पर्यटक ताजमहल का दीदार करने आते हैं ऐसे में सरकार ने ताजमहल को भी अलर्ट मोड पर डाल दिया है। अब से ताजमहल में बिना टेस्टिंग के पर्यटकों को एंट्री नहीं होगी। विदेशों से आने वाले पर्यटकों को पहले अपनी पूरी जांच करानी होगी। इससे साफ जाहिर होता है​ कि सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें