Christmas gifts for friends and family

दोस्तों और करीबियों को क्रिसमस में भूलकर भी गिफ्ट न करे ये चीजें, किस्मत में लग जाएगा ताला

Christmas 2022 : क्रिसमस (Christmas 2022) के त्यौहार में अब बस 3 दिन ही बचे हैं। क्रिसमस का त्यौहार जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 03:10 PM IST, Published Date : December 22, 2022/3:08 pm IST

नई दिल्ली : Christmas 2022 : क्रिसमस (Christmas 2022) के त्यौहार में अब बस 3 दिन ही बचे हैं। क्रिसमस का त्यौहार जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही लोगों ने इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी है। एक-दूसरे को गिफ्ट देने के अलावा घरों में पार्टी की तैयारी भी हो रही है। ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि आप अपने नियर और डियर वन को क्या गिफ्ट दें तो ये हम आपको पहले बता चुके हैं।लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी चीजें हैं, जो अपने करीबियों को कभी भी क्रिसमस पर गिफ्ट नहीं करनी चाहिए…

यह भी पढ़ें : कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने बरती सख्ती, बैठक बुलाकर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

कैश

Christmas 2022 : कई बार आप अपने बच्चों को कैश दे देते हैं ताकि अपने पसंद से अपना गिफ्ट खरीद सके या दोस्तों के साथ पार्टी कर लें। लेकिन क्रिसमस (Christmas 2022) के मौके पर किसी को भी पैसे नहीं देने चाहिए कहते हैं। इससे आपकी जिंदगी में पैसों की तंगी आ सकती है। ऐसे में आप कोई गिफ्ट दे सकते हैं लेकिन कैश नहीं देना चाहिए।

पेट्स

Christmas 2022 : अगर क्रिसमस (Christmas 2022) के मौके पर आप अपने बच्चों को कोई भी पेट एनिमल देने का विचार कर रहे हैं, तो ऐसा मत कीजिए, क्योंकि क्रिसमस के मौके पर पेट्स गिफ्ट देना शुभ नहीं माना जाता है।

यह भी पढ़ें : पूर्व केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, भारत जोड़ो यात्रा से डर गई है सरकार, नहीं रुकेगी यात्रा 

भगवान की मूर्ति

Christmas 2022 : क्रिसमस के मौके पर आप किसी भी व्यक्ति को कभी कोई भगवान की मूर्ति के नहीं दें। चाहे वो यीशु मसीह हो या फिर हिंदू धर्म के भगवान ही क्यों ना हो।

बिजनेस एसेंशियल

Christmas 2022 : क्रिसमस के मौके पर आपको काम धंधे से जुड़ी हुई चीजें कभी किसी को गिफ्ट नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इस कारण आपको भी नुकसान हो सकता है। जैसे गिफ्ट में कभी भी बहता हुए झरने की सीनरी, कछुआ, फिश एक्वेरियम यह चीजें नहीं देनी चाहिए। इसके अलावा कांटेदार या बोनसाई पेड़ भी नहीं देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने किया किसान कर्जमाफी का ऐलान…2+2 लाख कर्ज होगा माफ? जानिए क्या है वायरल मैसेज की हकीकत

रुमाल या परफ्यूम

Christmas 2022 : क्रिसमस के मौके पर आप अपने करीबियों या दोस्तों को कभी भी रूमाल या परफ्यूम गिफ्ट ना करें। कहा जाता है कि इससे रिश्ते में दरार पड़ने लगती है और इन चीजों का नकारात्मक प्रभाव भी जीवन पर पड़ता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें