नोएडा: दो चोर गिरफ्तार, हथियार और लाखों रूपये का सामान बरामद

नोएडा: दो चोर गिरफ्तार, हथियार और लाखों रूपये का सामान बरामद

Edited By: , November 23, 2021 / 01:57 PM IST

नोएडा, 23 नवंबर (भाषा) नोएडा के थाना बीटा-2 क्षेत्र के कई मकानों से हुई लाखों रूपये की चोरी के कुछ दिन पहले के मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार, करीब 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात और एक लाख रूपए नकद बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक बुलंदशहर जनपद के थाना सिकंदराबाद का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। इन बदमाशों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट व चोरी की दर्जनों वारदातें करना स्वीकार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अमित कुमार सिंह ने बताया कि दीपावली के दौरान थाना बीटा-2 क्षेत्र में स्थित एल्डिको सोसाइटी के कई घरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए कीमत के जेवरात, नकदी व अन्य सामान चोरी कर लिया था। उन्होंने बताया कि थाना बीटा-2 क्षेत्र में कई अन्य स्थानों पर भी चोरी की वारदातें हुई थीं।

सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर शहनवाज तथा इमरान नामक दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से पुलिस ने दो देसी कार्बाइन, दो देसी तमंचे, एक पिस्तौल, ताला तोड़ने के औजार, एक कार, करीब 10 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी के जेवरात और एक लाख रुपए नगद बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि शहनवाज जनपद बुलंदशहर के थाना सिकंदराबाद का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। इस बदमाश ने एनसीआर में अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी व लूटपाट की सैकड़ों वारदातें करनी स्वीकार की है।

भाषा सं मनीषा मानसी

मानसी