अब सेक्‍स वर्कर्स को भी मिलेगा राशन कार्ड का लाभ, पहचान और पते को रखा जाएगा गोपनीय | Now sex workers will also get the benefit of ration card, identity and address will be kept confidential

अब सेक्‍स वर्कर्स को भी मिलेगा राशन कार्ड का लाभ, पहचान और पते को रखा जाएगा गोपनीय

अब सेक्‍स वर्कर्स को भी मिलेगा राशन कार्ड का लाभ, पहचान और पते को रखा जाएगा गोपनीय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 13, 2021/8:43 am IST

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है। इस बीच एक ओर जहां लोगों के खाने के लाले पड़ गए हैं तो वहीं दूसरी ओर कई सेक्टर्स को तबाह कर दिया है। इस बीच लोगों को राहत देने के लिए राज्य सरकार जरूरी इंतजाम भी कर रहे हैं। वहीं अब खबर मिल रही है कि जल्द ही सेक्स वर्कर्स को भी राशन कार्ड की सुविधा दी जाएगी।

Read More News: पुलिस पार्टी पर ग्रामीणों ने किया हमला, महिला टीआई गंभीर रुप से हुईं घायल, शादी समारोह रुकवाने गई

बता दें कि पिछले साल ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के साथ-साथ सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को एक निर्देश जारी किया था कि सभी राज्य सरकारें सेक्स वर्करों को भी राशन कार्ड बनाकर राशन उपलब्घ कराए। कई राज्यों ने इस पर अमल भी शुरू किया, लेकिन कुछ राज्यों में स्थिति अभी भी सुधरी नहीं है।

Read More News:  केंद्रीय नेताओं के निशाने पर छत्तीसगढ़ ! केंद्र Vs छत्तीसगढ़..तकरार जारी है ! 

पहचान और पते को रखा जाएगा गोपनीय

देश के सभी राज्य सरकारें इन सेक्स वर्करों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन मुहैया कराएगी। सेक्स वर्करों को इसके लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीका विकल्प दिया गया है। राज्य सरकारों ने जिला प्रशासन को इसके लिए स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत सेक्स वर्करों की पहचान और पते को गोपनीय रखा जाएगा।

Read More News: 465 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रायपुर पहुंचे, केंद्र सरकार के माध्यम से कराए गए उपलब्ध