Nuh violence latest update
LIVE NOW

Today News LIVE Update 2 August : दंगाइयों से वसूली कर होगी नुकसान की भरपाई, 6 IPS अधिकारियों की टीम को किया गया तैनात

LIVE Update 2 August: Nuh violence latest update: नूंह घटना में अभी तक की जानकारी में 6 लोगों की मृत्यु हुई जिसमें से 2 होमगार्ड और 4 आम नागरिक

Edited By :   Modified Date:  August 2, 2023 / 06:57 PM IST, Published Date : August 2, 2023/7:19 am IST

Nuh violence latest update:  नूंह की हिंसा के बाद गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत पूरे हरियाणा में आज हालात स्थिर और बेहद तनावपूर्ण हैं। हिंसा में दो होम गार्ड सहित अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में कुल 116 लोगों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां और हरियाणा पुलिस की टुकड़ियां लगातार शांति बहाली का प्रयास कर इलाके में फ्लैग मार्च कर रही हैं। सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि हिंसा में जो भी नुकसान हुआ है, वह दंगाइयों से वसूला जाएगा। उन्होंने कहा कि दंगा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

अमृत कलश यात्रा

‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के दौरान अमृत कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। यह ‘अमृत कलश यात्रा’ देश के विभिन्न कोनों और गांवों से 7,500 कलशों में मिट्टी लेकर दिल्ली पहुंचेगी। यह यात्रा देश के विभिन्न हिस्सों से पौधे भी लेकर आएगी। इन 7,500 कलश मिट्टी और पौधों से राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास एक ‘अमृत वाटिका’ बनाई जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें