Nuh Violence: Police encounter in Nuh district

नूंह हिंसा के बाद पहला एनकाउंटर, पुलिस ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, एक के पैर में लगी गोली…

Nuh Violence: Police encounter in Nuh district हरियाणा के नूंह जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है कि...

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 01:15 PM IST, Published Date : August 10, 2023/1:08 pm IST

 Nuh Violence: नूंह। हरियाणा के नूंह जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है कि पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में मेवात हिंसा के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस एनकाउंटर में दो आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया गया था और इस दौरान एक आरोपी के पैर में गोली लग गई। आरोपी को फिलहाल घायल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Read more: UPJEE Answer key download: पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा की ‘आसंर-की’ जारी, इस डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें पीडीएफ… 

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा दो आरोपियों मुनसैद और सैकूल को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है और इस दौरान सैकुल के पैर में गोली लगी थी। नूंह जिले में अपराध शाखा तावडू को बड़ी कामयाबी मिली है और हिंसा के आरोपी मुनफेद को पुलिस मुठभेड के बाद साथी आरोपी सैकुल सहित गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान आरोपियों के कब्जे से एक अवैध देसी कट्टा, 1 राउंड कारतूस और 1 मोटर साईकिल बरामद हुआ है।

बृजमंडल यात्रा के दौरान हुई थी यात्रा

दरअसल, हरियाणा के मेवात-नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकाली गई थी। इसी दौरान यात्रा पर पथराव हो गया था। देखते ही देखते यह दो समुदायों में हिंसा में बदल गई। सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई। साइबर थाने पर भी हमला किया गया। उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया था। नूंह के बाद सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई। वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई।

Read more: टीचर की गंदी करतूत! नाबालिग को भेजा अश्लील वीडियो, फिर बच्चे पर इस काम के लिए बनाने लगा दबाव…. 

 Nuh Violence: नूंह हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद नूंह, फरीदाबाद, पलवल समेत कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया गया था। इसके अलावा नूंह में कर्फ्यू लगाया गया था। नूंह में अब तक 140 से ज्यादा FIR दर्ज की गई हैं, जबकि 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें