मेडिकल कॉलेज के 54 छात्र हुए कोरोना संक्रमित, प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित हुआ कॉलेज परिसर

ओडिशा के संबलपुर जिले में वीर सुरेंद्र साईं आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (वीआईएमएसएआर) में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले छात्रों की संख्या बढ़कर 54 हो गयी

Edited By: , November 25, 2021 / 07:18 PM IST

भुवनेश्वर/संबलपुर, 25 नवंबर (भाषा) ओडिशा के संबलपुर जिले में वीर सुरेंद्र साईं आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (वीआईएमएसएआर) में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले छात्रों की संख्या बढ़कर 54 हो गयी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इससे पहले बुधवार को यह संख्या 34 थी। वीआईएमएसएआर की डीन जयश्री डोरा के मुताबिक संक्रमित होने वाले छात्रों की संख्या बढ़कर 54 हो गयी है। प्रोफेसर डोरा के मुताबिक संस्थान के चार छात्रावासों को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है जबकि कर्मचारियों के रिहायशी इलाकों और चार अन्य छात्रावासों को बफर जोन घोषित किया गया है।

ओडिशा स्वास्थ्य सेवा के निदेशक बिजय महापात्र ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि यह संक्रमण विशिष्ट क्षेत्रों में सामने आया था और चार-पांच दिनों के भीतर इसे नियंत्रित कर लिया जाएगा। महापात्र ने कहा कि लक्षण दिखने पर लोगों को तुरंत जांच करवानी चाहिए। अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव आर के शर्मा ने सभी जिलाधिकारियों को कोविड संबंधी मानदंडों और नियमों का पालन सुनिश्चित करने की सलाह दी है।

read more: जब्त मादक पदार्थों को नष्ट करने का अच्छी तरह प्रचार-प्रसार करेंः सीतारमण

इस बीच, ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 335 नये मामले सामने आये, जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10.48 लाख तक पहुंच गयी। नये संक्रमितों में 47 बच्चे एवं किशोर भी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण से दो और मरीजों की मौत हो गयी, जिसके बाद कोविड-19 महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 8,401 हो गयी है।

खुर्दा जिले में सर्वाधिक 130 नये रोगी मिले, राजधानी भुवनेश्वर भी इसी जिले का हिस्सा है। खुर्दा जिले में ही कोविड-19 के दो मरीजों की मौत हुई। राज्य के नौ जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। राज्य में अब तक रिकॉर्ड 2.74 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड-19 जांच हो चुकी है, जिसमें से 62,619 नमूनों की जांच बुधवार को हुई।

read more: भाभी का गैर मर्द के साथ था नाजायज संबंध, पता चलने पर देवर ने दी ये खौफनाक सजा

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में अभी 2,403 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि अब तक 10.37 लाख लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान 151 मरीज ठीक हुये हैं। ओडिशा में अब तक 1.47 करोड़ लोग कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं।