जम्मू में पुलिस छापेमारी में आपत्तिजनक सामग्री बरामद |

जम्मू में पुलिस छापेमारी में आपत्तिजनक सामग्री बरामद

जम्मू में पुलिस छापेमारी में आपत्तिजनक सामग्री बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 6, 2022/10:20 pm IST

जम्मू, छह मई (भाषा) पुलिस ने जम्मू में शुक्रवार को राजद्रोह और दंगे के आरोपी दो लोगों के ठिकानों पर छापेमारी करके आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री बरामद की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दलपटिया मुहल्ला और खटिकन तालाब में रईस अहमद मलिक और मोहम्मद शरीफ सरताज के ठिकानों पर छापेमारी की गई। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की यात्रा के दौरान कथित तौर पर आपत्तिजनक और संवेदनशील नारे लगाने के बाद वर्ष 2007 में जम्मू में दर्ज देशद्रोह और दंगा के मामले में दोनों आरोपी हैं।

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कोहली ने कहा कि पुलिस की कई टीम ने कार्यकारी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में छापेमारी की। इस दौरान प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी का साहित्य, पाकिस्तान में चिकित्सा पाठ्यक्रम में प्रवेश के प्रपत्र (फॉर्म) और पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल रहमान के बारे में एक रिपोर्ट बरामद की गई जिसने इस क्षेत्र का दौरा किया था।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित साहित्य और एक फोन डायरी बरामद की गई जिसमें पाकिस्तान के लोगों के नंबर हैं। एसएसपी ने कहा कि छापेमारी के दौरान एक नकद लेन-देन का रजिस्टर और ईरान से संबंधित एक पहचान पत्र बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक प्रतिबंधित संगठन से संबंधित आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी के बाद पीर मीठा पुलिस थाने में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक नया मामला दर्ज किया गया था और आगे की जांच जारी थी।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)