मुख्यमंत्री पटनायक ने पूर्व विधानसभाध्यक्ष पात्रो को दी श्रद्धांजलि |

मुख्यमंत्री पटनायक ने पूर्व विधानसभाध्यक्ष पात्रो को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री पटनायक ने पूर्व विधानसभाध्यक्ष पात्रो को दी श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  September 3, 2023 / 04:31 PM IST, Published Date : September 3, 2023/4:31 pm IST

(फोटो के साथ)

भुवनेश्वर, तीन सितंबर (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्रो के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किये और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पात्रो का शनिवार शाम को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। पटनायक ने यहां बीजू जनता दल (बीजद) के दिवंगत वरिष्ठ विधायक पात्रो को उनके आवास पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की।

पात्रो के निधन पर शोक प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें कुशल प्रशासक और अच्छा संगठनकर्ता बताया।

पटनायक ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘ ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने सदैव सदन की गरिमा बनाये रखी और लोकतांत्रिक परंपराओं का पालन किया। पात्रो के निधन से राज्य की राजनीति में एक बहुत बड़ी रिक्तता पैदा हो गयी है। उन्होंने अपना जीवन गंजाम जिले के लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया था। ओडिशा के लोगों द्वारा उन्हें सदैव याद रखा जाएगा।’’

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान तथा बीजद एवं अन्य राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने पात्रो के निधन पर शोक प्रकट किया।

राज्यपाल ने कहा कि जनप्रतिनिधि के तौर पर पात्रो को उनकी आजीवन जनसेवा के लिए याद किया जाएगा।

प्रधान ने ‘एक्स’ (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया, ‘‘ उनका निधन मेरे लिए अपूरणीय एवं व्यक्तिगत क्षति है। महाप्रभु जगन्नाथ उन्हें सद्गति दें।’’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश राउत्रे ने कहा कि पात्रो को राज्य के विकास में उनके विपुल योगदान के लिए स्मरण किया जाएगा।

पात्रो का पार्थिव शरीर विधानसभा ले जाया गया जहां ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ प्रदान किया गया। पात्रो का अंतिम संस्कार गंजाम में उनके निर्वाचन क्षेत्र दीगापहांडी में किया जाएगा।

इस बीच राज्य सराकर ने दिवंगत आत्मा को राजकीय सम्मान देने का फैसला किया है। सरकार ने गंजाम के जिलाधिकारी और ब्रह्मपुर के पुलिस अधीक्षक को सरकार की ओर से पात्रो के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजिल अर्पित करने को कहा है।

पात्रो मोहाना और दीगापहांडी से सात बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे।

भाषा राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)