ओडिशा : झारसुगुड़ा उपचुनाव के लिए मतगणना शनिवार को |

ओडिशा : झारसुगुड़ा उपचुनाव के लिए मतगणना शनिवार को

ओडिशा : झारसुगुड़ा उपचुनाव के लिए मतगणना शनिवार को

:   Modified Date:  May 12, 2023 / 08:55 PM IST, Published Date : May 12, 2023/8:55 pm IST

भुवनेश्वर, 12 मई (भाषा) ओडिशा की झारसुगुड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे शुरू होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) निकुंज बिहारी ढल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उपचुनाव की इस सीट के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि मुकाबला तीन उम्मीदवारों तक ही सीमित है, जिसमें सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) की दीपाली दास, कांग्रेस के तरुण पांडे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तंकाधर त्रिपाठी शामिल हैं।

उपचुनाव के परिणाम का नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (बीजद) सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि पार्टी को पहले ही बहुमत प्राप्त है।

उपचुनाव में कुल 2.21 लाख मतदाताओं में से 79.21 प्रतिशत ने 10 मई को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

सीईओ ने कहा, “झारसुगुड़ा स्थित इंजीनियरिंग स्कूल परिसर में मतगणना के लिए सभी प्रबंध कर लिए गए हैं। मतगणना में 18 पूर्ण दौर और एक आंशिक दौर होगा। सबसे पहले मतदान पत्र की गिनती होगी।”

झारसुगुड़ा के जिलाधिकारी अबोली सुनील नरवणे और पुलिस अधीक्षक परमार स्मित पुरुषोत्तमदास ने कहा कि मतगणना के सुचारू संचालन और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यवस्था की गई है।

इस सीट से विधायक और राज्य के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की गत 29 जनवरी को हत्या के बाद यहां उपचुनाव जरूरी हो गया था।

भाषा जितेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)