छात्रों के साथ 10वीं बोर्ड परीक्षा दे रहे ये 56 वर्षीय विधायक, 5 लाख विद्यार्थियों में उनका नाम भी शामिल |

छात्रों के साथ 10वीं बोर्ड परीक्षा दे रहे ये 56 वर्षीय विधायक, 5 लाख विद्यार्थियों में उनका नाम भी शामिल

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ''पंचायत के कुछ सदस्यों और मेरे चालक ने मुझे परीक्षा में बैठने के लिए प्रोत्साहित किया। मुझे नहीं पता कि मैं परीक्षा पास कर पाऊंगा या नहीं। लेकिन मैंने अपनी परीक्षा दसवीं कक्षा का प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए दी है।''

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : April 29, 2022/3:01 pm IST

भुवनेश्वर, 29 अप्रैल ।  Phoolbani MLA appearing for Class X board exams: बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक अंगदा कन्हार उन 5.8 लाख छात्रों में शामिल हैं जो ओडिशा शिक्षा बोर्ड की शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई दसवीं कक्षा की परीक्षा दे रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में चल रही भीषण लू की स्थिति को देखते हुए लगभग सभी परीक्षाएं सुबह आठ से लेकर 9:30 बजे के बीच आयोजित की जाएंगी। राज्य के फूलबनी से विधायक कन्हार (56) ने कंधमाल जिले में पीताबारी गांव के रुजंगी हाईस्कूल में अपनी परीक्षा दी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ”पंचायत के कुछ सदस्यों और मेरे चालक ने मुझे परीक्षा में बैठने के लिए प्रोत्साहित किया। मुझे नहीं पता कि मैं परीक्षा पास कर पाऊंगा या नहीं। लेकिन मैंने अपनी परीक्षा दसवीं कक्षा का प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए दी है।”

read more: Madhya Pradesh Board 12th Toppers List : इंदौर की सजल को 12वीं में चौथा स्थान | सुनिए खास बातचीत

विधायक के एक करीबी ने बताया कि कन्हार ने 1978 में पढ़ाई छोड़ दी थी और 2019 में विधानसभा सदस्य बनने के बाद आठवीं कक्षा की परीक्षा दी थी। कन्हार के परीक्षा केंद्र की अधीक्षक अर्चना बसा ने बताया कि विधायक के साथ कोई विशेष व्यवहार नहीं किया गया। बासा ने कहा, ”उन्होंने (विधायक) अन्य छात्रों के साथ ही परीक्षा दी। परीक्षा में बैठने की अनुमति देने से पहले दूसरे छात्रों की तरह ही उनकी भी अच्छी तरह से जांच की गई।”

इस बीच, पुलिस सूत्रों के मुताबिक कोरापुट जिले के जेपोर इलाके में एक लड़की परीक्षा देने नहीं पहुंच पाई क्योंकि उसे परीक्षा स्थल तक ले जा रहे ऑटोरिक्शा के दुर्घटनाग्रस्त होने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। सूत्रों ने बताया कि लड़की के साथ यात्रा कर रहे सात अन्य छात्र भी घायल हो गए, लेकिन वे किसी तरह से परीक्षा में बैठने में सफल रहे।

read more: Madhya Pradesh Board MPBSE 10th-12th Result 2022 : मंत्री परमार ने खास बातचीत में क्या कहा | सुनिए

गौरतलब है कि 3,540 केंद्रों पर इस साल दसवीं कक्षा की राज्य बोर्ड परीक्षा में कुल 5,85,730 विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं। पूरी प्रक्रिया की निगरानी के लिए 35,000 से अधिक शिक्षकों को लगाया गया है और कदाचार को रोकने के लिए बोर्ड की ओर से विशेष दस्ते तैनात किए गए हैं।

 

 
Flowers