दो साल बाद ‘ऑफलाइन’ कक्षाएं फिर से हुईं शुरू.. इस दिन का छात्र कर रहे थे बेसब्री से इंतजार

दो साल बाद ‘ऑफलाइन’ कक्षाएं फिर से हुईं शुरू.. इस दिन का छात्र कर रहे थे बेसब्री से इंतजार

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में दो साल बाद ‘ऑफलाइन’ कक्षाएं पुनः शुरू

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 1, 2022/11:00 am IST

नई दिल्ली, एक अप्रैल (भाषा) दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दो साल से ज्यादा समय के बाद शुक्रवार को स्कूलों में ‘ऑफलाइन’ कक्षाएं फिर से शुरू हुईं। इस दौरान बच्चों के माता-पिता की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

दिल्ली के 120 से ज्यादा निजी स्कूलों की सदस्यता वाले संगठन ‘नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस’ (एनपीएससी) की अध्यक्ष सुधा आचार्य ने कहा कि छात्र इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

पढ़ें- लू की चपेट में 18 जिले.. राज्य में पड़ेगी प्रचंड गर्मी.. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

उन्होंने कहा, “दो साल के बाद स्कूल पुनः खुल रहे हैं और छात्र स्कूल वापस जाने के लिए उत्साहित हैं।” आचार्य, दिल्ली के द्वारका स्थित आईटीएल पब्लिक स्कूल की प्रधानाध्यापिका हैं। उनके स्कूल में शिक्षकों ने बच्चों के लिए विशेष प्रार्थना आयोजित की।

पढ़ें- 6 करोड़ कर्मचारियों को बड़ा झटका, आज से बदल गया पीएफ अकाउंट से जुड़ा नियम..अब खाते में जमा रकम पर देना होगा टैक्स 

आचार्य ने कहा, “शिक्षकों ने छात्रों के लिए विशेष प्रदर्शन की तैयारी करवाई और आज लग रहा है जैसे कोई त्यौहार है। कल हमने 12वीं कक्षा के छात्रों का विदाई समारोह किया और वे बहुत खुश थे। पूर्वाह्न 11 बजे, हम प्रधानमंत्री के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा में शामिल हुए।”

पढ़ें- देश में कोरोना के 1,335 नए मामले, 52 ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर13,672 हुई

नोएडा एक्सटेंशन के श्रीराम ग्लोबल स्कूल में पांचवीं कक्षा के एक छात्र की माता रश्मि दीक्षित ने कहा, “मेरा बेटा पहले नागपुर में पढ़ता था और आज उसका यहां नए स्कूल में पहला दिन है। वह पिछले एक साल से इस स्कूल की ऑनलाइन कक्षा कर रहा था। वह अपने दोस्तों से मिलेगा। छात्र ऑनलाइन कक्षाएं कर रहे थे लेकिन यह उनके लिए अच्छा होगा क्योंकि वे नियमित रूप से स्कूल जाएंगे।”

पढ़ें- रूस की सेना ने चेर्नोबिल नाभिकीय ऊर्जा संयंत्र स्थल का नियंत्रण वापस यूक्रेन को सौंपा, बाहरी मोर्चों पर जंग जारी 

कोविड महामारी को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में मार्च 2020 में स्कूल बंद कर दिए गए थे। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले गए और मिलेजुले तरीके से ऑनलाइन तथा ऑफलाइन कक्षाएं चालू की गईं।

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel