Offline classes started again in West Bengal schools

स्कूलों में फिर लौटी रौनक, 8वीं से 12वीं तक बच्चों की ऑफलाइन क्लासेस शुरू, छात्रों में दिखा उत्साह

स्कूलों में फिर लौटी रौनक, 8वीं से 12वीं तक बच्चों की ऑफलाइन क्लासेस शुरूः Offline classes started again in West Bengal schools

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : February 3, 2022/4:06 pm IST

कोलकाताः Offline classes started again कोरोना के मामले कम होने के बाद पश्चिम बंगाल में आज से स्कूलों को खोल दिया गया है। कोरोना गाइडलाइन के साथ 8वीं से 12वीं तक की कक्षाएं लगेगी। वहीं 7वीं तक के बच्चे अभी स्कूल में नहीं, बल्कि मोहल्ला क्लास में पढ़ाई करेंगे।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Offline classes started again छात्रों को कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। स्कूलों में सोशल डिस्टैंसिंग (Social Distancing) का पालन किया जा रहा है और बच्चों के स्कूल में प्रवेश करने के पहले उनका तापमान चेक किया जा रहा है। स्कूलों में भी बच्चों को अलग-अलग बैठने की व्यवस्था की गई है।

Read more : इस विश्वविद्यालय में नॉन-टीचिंग पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल 

बता दें कि राज्य में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय 16 मार्च, 2020 को बंद थे, फिर 12 फरवरी 2021 को नौवीं से बारहवीं कक्षा की कक्षाएं शुरू हुईं, लेकिन 20 अप्रैल 2021 से फिर से स्कूल बंद कर दिया गया। शिक्षा मंत्री पर्थ चटर्जी ने पहले कोविड की दूसरी लहर (पश्चिम बंगाल कोविड प्रतिबंध) के कारण गर्मी की छुट्टी की घोषणा की थी। फिर 17 नवंबर, 2021 को नौवीं से बारहवीं कक्षा के लिए स्कूल फिर से खुल गया, लेकिन 3 जनवरी 2022 को फिर से तीसरी लहर के बल पर स्कूल को फिर से बंद कर दिया गया था।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>CLICK HERE