old pension scheme Latest Update gov employees on strike

पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा अपडेट! प्रदेश के सरकारी कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, सीएम ने किया मनाने का प्रयास

old pension scheme Latest Update: Government employees are on strike सरकारी कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2023 / 09:06 AM IST, Published Date : March 1, 2023/6:49 am IST

old pension scheme Latest Update: हुब्बाली/बेंगलुरु। (भाषा) कर्नाटक में सरकारी कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को यह कहते हुए सरकारी कर्मचारियों को मनाने का प्रयास किया कि प्रशासन सातवें वेतन आयोग की अंतरिम रिपोर्ट तुरंत मंगाकर उसे लागू करने के लिए तैयार है।

Read more: 1 March 2023 ka rashifal : मार्च में इन 4 राशियों का है राजयोग, खूब होगी धन वर्षा, इस मंत्र का करें जाप’ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: 

हड़ताल से परिवहन, अस्पतालों में सघन देखभाल और श्मशान घाटों जैसी कुछ सेवाओं को छोड़कर अधिकांश सेवाओं के प्रभावित होने की आशंका है।

कर्मचारियों ने राज्य सरकार के समक्ष तीन प्रमुख मांगें रखी हैं, जिनमें सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना, पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना और कम से कम 40 प्रतिशत फिटमेंट सुविधाएं स्थापित करना शामिल है।

old pension scheme Latest Update: हुब्बाली में संवाददाताओं से बातचीत में बोम्मई ने कहा, “हमारे वरिष्ठ अधिकारी सरकारी कर्मचारी संघ और उसके अध्यक्ष के संपर्क में हैं और बातचीत कर रहे हैं। मैंने विधानसभा में पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि हम लोगों ने ही सातवां वेतन आयोग बनाया था और यह 2023-24 में ही लागू हो जाएगा। इसके लिए बजट में राशि आवंटित कर दी गई है।”

Read more: सावधान! कहीं आपके गांव में भी तो नहीं घूम रहा ये ठग, छत्तीसगढ़ के किसानों को ढाई लाख का फर्जी चेक देकर ऐंठ रहा पैसे

उन्होंने आगे कहा कि कर्मचारियों की मांग एक अंतरिम रिपोर्ट मंगवाना और उसे लागू करना है, जिसे मान लिया गया है। बोम्मई ने कहा, “हम सातवें वेतन आयोग को तत्काल अंतरिम रिपोर्ट सौंपने और इसे लागू करने का निर्देश देने के लिए तैयार हैं।”

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें