पुरानी पेंशन योजना बहाल, 500 रुपये में एलपीजी ! हमारी सरकार आएगी तो...पूर्व

पुरानी पेंशन योजना बहाल, 500 रुपये में एलपीजी ! हमारी सरकार आएगी तो… पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने किये वादे

Old pension scheme restored and LPG for Rs 500 : पुरानी पेंशन योजना बहाल, 500 रुपये में एलपीजी ! हमारी सरकार आएगी तो...पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : September 20, 2022/10:43 am IST

नई दिल्ली। Old pension scheme restored : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह इस प्रदेश में भी पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाएगी।

Read More : कुत्तों का आतंक! Rottweiler डॉग ने काटा शख्स का पैर, 22 मीटर तक घसीट कर निकाल लिया मांस फिर….

इन दिनों कन्याकुमारी से कश्मीर तक ”भारत जोड़ो यात्रा” निकाल रहे राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने पुरानी पेंशन खत्म कर बुजुर्गों को ‘आत्मनिर्भर’ से ‘निर्भर’ बना दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया , ‘पुरानी पेंशन ख़त्म कर, भाजपा ने बुज़ुर्गों को आत्मनिर्भर से निर्भर बना दिया। देश को मज़बूत करने वाले सरकारी कर्मचारियों का हक़ है पुरानी पेंशन।” कांग्रेस नेता ने कहा, ‘हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल की। अब गुजरात में भी कांग्रेस सरकार आएगी, पुरानी पेंशन लाएगी।’

Read More : Vastu Tips For Home Decor: आज ही घर ले आएं ये 5 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी, बनी रहेगी घर की खुशियां

इससे पहले राहुल गांधी ने गत पांच सितंबर को गुजरात में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए कई वादे किये थे। उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में आने पर राज्य के किसानों को मुफ्त बिजली देने, 10 लाख नयी नौकरियां सृजित करने व 500 रुपये में एलपीजी (रसोई गैस) सिलेंडर देने का वादा किया।

राहुल गांधी ने आम उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली की आपूर्ति करने, अंग्रेजी माध्यम के 3000 स्कूल बनाने और लड़कियों के लिए मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का भी वादा किया था। गुजरात में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें