Neeraj Chopra and Singer Sonu Nigam Recived Padmashree

ओ​लंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा, सिंगर सो​नू निगम को पद्मश्री सम्मान, पद्म पुरस्कार के लिए 128 हस्तियों के नाम का ऐलान

ओ​लंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा, सिंगर सो​नू निगम को पद्मश्री सम्मान! Neeraj Chopra and Singer Sonu Nigam Recived Padmashree

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : January 25, 2022/8:56 pm IST

नई दिल्ली: Neeraj Chopra and Singer Sonu Nigam गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत सरकार ने पद्म पुरष्कारों से सम्मनित होने वाली हस्तिायों के नाम का ऐलान कर दिया है। सरकार ने इस साल 4 हस्तियों को पद्म विभूषण के लिए चयन किया है तो वहीं 17 हस्तियों के नाम पद्म भूषण के लिए चुने गए हैं। इसके अलावा पद्मश्री सम्मान के लिए 107 नामों का चयन हुआ है। बता दें कि ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, गायक सोनू निगम को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा।

Read More: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन, कहा- कोरोना से लड़ाई चुनौती 

पद्म विभूषण सम्मान पाने वालों में कौन?
Neeraj Chopra and Singer Sonu Nigam जिन लोगों को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है, उनमें तीन लोगों को यह सम्मान मरणोपरांत दिया गया है। पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत (सिविल सेवा), भाजपा के पूर्व नेता कल्याण सिंह (सार्वजनिक मामले) और गीताप्रेस गोरखपुर के अध्यक्ष रहे राधेश्याम खेमका (साहित्य और शिक्षा) को यह सम्मान मरणोपरांत दिया गया। इसके अलावा भारतीय शास्त्रीय संगीतज्ञ डॉक्टर प्रभा अत्रे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

Read More: ’16 विधायक हैं हमारे संपर्क में’ भाजपा नेता के दावे ने कांग्रेस पार्टी में मचाई खलबली

किन्हें मिला पद्म भूषण सम्मान?
इसके अलावा पद्म भूषण के लिए जिन 17 नामों का एलान हुआ है, उनमें दो को मरणोपरांत यह पुरस्कार दिया जाएगा। नेताओं में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेब भट्टाचार्य शामिल हैं। इसके अलावा दुनियाभर में भारत का नाम रोशन करने वाले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और गूगल के सीईओ सुंदर पिचई को भी पद्म विभूषण सम्मान दिया जाएगा।

Read More: RNP सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में भूचाल, जिसे पार्टी ने बनाया था उम्मीदवार उसी ने ही थमा दिया इस्तीफा