One mistake of the driver took the lives of 9 people, the condition of 8

ड्राइवर की एक गलती ने ली 9 लोगों की जान, 8 की हालत गंभीर, सीएम ने किया पांच-पांच लाख रुपये देने का ऐलान…

One mistake of the driver took the lives of 9 people, the condition of 8 is critical, CM announced to give five lakh rupees : वाहन के नाले में गिरने से नौ मजदूरों की...

Edited By: , June 26, 2022 / 06:20 PM IST

बेलगावी । यहां के एक गांव में रविवार सुबह एक मालवाहक वाहन के नाले में गिरने से नौ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये, जिनमें एक की हालत गंभीर है। पुलिस ने यह जानकारी दी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और बेलगावी के उपायुक्त से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा देने की घोषणा की। पुलिस ने कहा कि सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। दुर्घटना के बाद से मौके पर पहुंचे बेलगावी पुलिस आयुक्त एम बी बोरलिंगैया की देखरेख में बचाव अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें: म्युचुअल फंड करने जा रहा अपनी  कई योजना में बदलाव, इन्हें मिलेगी राहत, इनकी बढ़ सकती है समस्या… 

पुलिस के अनुसार, गोकक तालुक के अक्कतंगियारा हाला गांव के रहने वाले ये मजदूर बेलगावी की ओर जा रहे थे और इनका वाहन कानाबारगी गांव में ‘बल्लारी नाला’ में गिर गया। पुलिस ने बताया कि ये निर्माण मजदूर बेलगावी की तरफ जा रहे थे। चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के बाद वाहन नाले में गिरा। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गये थे और एक मजदूर की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों को वाहन के नीचे से बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें: संजय राउत के इस बयान से मच सकता है बवाल, सियासी अटकलें तेज, जल्द होगा बड़ा ऐलान!

बेलगावी पुलिस आयुक्त एम बी बोरलिंगैया बचाव कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचे और उन्होंने शोक-संतप्त परिवारों के सदस्यों को सांत्वना दी। मजदूरों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने घायलों को मुआवजा और उचित इलाज के आदेश दिए हैं।बोम्मई ने कहा, ”इस दुर्घटना के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। मैंने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। जिले के उपायुक्त भी दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देंगे।” मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी। बोम्मई ने यह भी कहा कि श्रम विभाग गंभीर रूप से घायल पांच मजदूरों को पांच लाख रुपये देगा।

यह भी पढ़ें: दीपिका एंड टीम ने तोड़ा भारत का सपना, चीन के सामने नहीं चली कोई चालाकी… 

 

#HarGharTiranga