One more chance for students to get admission in the university

विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए छात्रों को एक और मौका, इस दिन होगी CUET के अंतिम चरण की परीक्षा

One more chance for students to get admission in the university, on this day the final stage exam of CUET will be held

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 21, 2022/5:26 pm IST

final stage exam of CUET will be held: नई दिल्ली : संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा सीयूईटी के पांचवें चरण की परीक्षा 21 अगस्त से चालू हो गई है। इसके साथ ही पांचवें चरण की परीक्षा का आयोजन 22 और 23 अगस्त को भी किया गया है। ताकि स्टूडेंट्स का साल न खराब हो ,वही जिन छात्रों की परीक्षा पूर्व में प्रस्तावित परीक्षाएं तकनीकी कारण या फिर केंद्रों के द्वारा  रद हो जाने से नहीं हो पाई है उन छात्रों की परीक्षा का इसका आयोजन 24 से 30 अगस्त के बीच किया गया है। अनुमान है कि इस परीक्षा में काम से काम 2.86 लाख छात्रों के इस चरण की  परीक्षा में शामिल होने कि संभावना है।

यह भी पढ़े: पुलिस को अपशब्द कहने, चोरी करने, नशीला पदार्थ रखने पर भारतीय मूल के सिंगापुरी नागरिक को कारावास

24 से 30 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी छठे चरण की परीक्षा

final stage exam of CUET will be held: इसके साथ साथ छात्रों के छठे चरण की परीक्षा 24, 25, 26 और 30 अगस्त को आयोजित किया गया है। एनटीए के मुताबिक, 30 अगस्त को परीक्षा खत्म होने बाद इसके रिजल्ट को भी जल्द घोषित करने की तैयारी है। संभावना है कि यह 20 सितंबर तक घोषित हो जाएगा। सूत्रों के अनुसार सीयूईटी का रिजल्ट जल्द जारी करने को लेकर एनटीए पर विश्वविद्यालयों की तरफ से भारी दबाव है।

यह भी पढ़े: एमएसआरटीसी ने 500 और दिहाड़ी श्रमिकों की सेवा समाप्त की

एनटीए ने सीयूईटी को लेकर किया ये फैसला

final stage exam of CUET will be held: नेशनल टेस्टिग एजेंसी (एनटीए) के जारी एक आदेश के अनुसार जिन छात्रों की परीक्षा रह गई है ,या जो स्टूडेंट्स परीक्षा नहीं दे पाए उन छात्रों से सही कारणों के साथ अपनी समस्या से अवगत कराने को कहा गया है। यदि उनके कारण वाजिब होंगे तो उन्हें भी छठे चरण में मौका दिया जाएगा। एनटीए ने सीयूईटी को लेकर यह फैसला तब लिया है ,जब परीक्षा अपने अंतिम पड़ाव की ओर है। वैसे भी इस परीक्षा के चार चरण संपन्न हो चुके हैं, अब सिर्फ छठे चरणों की ही परीक्षा होनी बाकी है। वही इसके पहले आयोजित चार चरणों की परीक्षा में भारी तादाद में छात्रों ने हिस्सा लिया था।