विकास दुबे के बाद अब 'ऑपरेशन मुख्तार'? BJP विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोपी राकेश पांडे मुठभेड़ में ढेर | 'Operation Mukhtar' after vikas? Rakesh Pandey accused of killing BJP MLA Krishnanand Rai killed in encounter

विकास दुबे के बाद अब ‘ऑपरेशन मुख्तार’? BJP विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोपी राकेश पांडे मुठभेड़ में ढेर

विकास दुबे के बाद अब 'ऑपरेशन मुख्तार'? BJP विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोपी राकेश पांडे मुठभेड़ में ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 9, 2020/9:20 am IST

लखनऊ। यूपी STF ने BJP नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड के आरोपी और 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश राकेश पांडे उर्फ हनुमान पांडे को मुठभेड़ में मार गिराया है। राकेश पांडे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और माफिया डॉन रहे मुन्ना बजरंगी का करीबी था। राकेश पांडे और यूपी एसटीएफ की लखनऊ के सरोजनी नगर में मुठभेड़ हुई। राकेश पांडे मऊ के कोपागंज का रहने वाला था, जो कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल रहा है।

ये भी पढ़ें: मायावती ने खेला ‘ब्राह्मण कार्ड’, बोलीं- परशुराम के नाम पर बनाएंगे अस्पताल, म…

दरअसल मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार अंसारी के गैंग का बड़ा शूटर बन गया था, राकेश पांडे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के गैंग डी-5 का सबसे सक्रिय सदस्य था, वो मुख्तार अंसारी के साथ मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह समेत 2 लोगों की हत्या के मामले में भी आरोपी था। राकेश पांडे BJP नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी आरोपी था।

ये भी पढ़ें: देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री के लिए सर्वे, इस राज्य के सीएम ने…

बता दें कि 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, कृष्णानंद राय 2002 में गाजीपुर की मोहम्मदाबाद विधानसभा से विधायक बने थे, वो 29 नवंबर, 2005 को करीमुद्दीनपुर इलाके के सोनाड़ी गांव में एक क्रिकेट मैच के उद्धाटन में पहुंचे थे। बताया जाता है कि उस दिन बारिश हो रही थी और वो अपनी बुलेट प्रूफ कार छोड़ अपने साथियों के साथ सामान्य गाड़ी से चले गए थे। मैच का उद्घाटन करने के बाद शाम करीब 4 बजे वो अपने गांव गोडउर लौट रहे थे कि तभी बसनियां चट्टी के पास उनके काफिले को कुछ लोगों ने घेर लिया और AK-47 से फायरिंग कर दी। इसमें कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: अयोध्या में नहीं बनेगी बाबरी मस्जिद ! अस्पताल की नींव रखने सीएम योग…