Order to Close All Schools till 5th Class amid Corona Spread

5वीं तक के सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश, इस वजह से प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

5वीं तक के सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश, Order to Close All Schools till 5th Class amid Corona Spread

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2023 / 06:22 PM IST, Published Date : April 19, 2023/6:22 pm IST

पटनाः Order to Close All Schools till 5th Class बिहार समेत उत्तर भारत के राज्यों में इन दिनों तेज गर्मी पड़ रही है। दिनभर लोग घरों में ही दुबके हुए हैं। निकल भी रहे हैं तो रुमाल स्कॉर्प समेत अन्य कपड़ों से चेहरे को ढ़ककर घर से बाहर आ रहे हैं। पटना में गर्मी ने 43 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राज्य के 33 जिले सीवियर हीट वेव की चपेट में है। पटना का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसी बीच अब मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है।

Read More : संतोष अग्रवाल नाम से जानी जाएगी रायपुर की ये सड़क, नामकरण समारोह में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल 

बढ़ती गर्मी को देखते हुए मुजफ्फरपुर में 5वीं तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। यहां 20 से 22 अप्रैल तक क्लास नहीं लगेंगी। पटना में भी सभी स्कूल अब सुबह 10:45 बजे तक ही खुलेंगे। वैशाली में भी स्कूल सुबह 10:30 बजे लगेंगे।

Read More : Rail Accident Shahdol: घटनास्थल पर पहुंचे GM और DRM, बताया सिग्नल ओवरशूट की वजह से हुई थी मालगाड़ियों की टक्कर

43 सालों में इस स्तर पर पहुंचा तापमान

मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 44 डिग्री पार कर गया। पटना का अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह अप्रैल महीने में 43 साल का दूसरा सबसे गर्म दिन रहा। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 43 सालों में इस स्तर पर पटना का तापमान अप्रैल महीने में नहीं पहुंचा था। बता दें कि इससे पहले अप्रैल महीने में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 29 अप्रैल 1980 में 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

 
Flowers